Monday 26/ 02/ 2024 

Dainik Live News24
3 करोड़ के लागत से भोजपुरी फिल्म आ रहा है अभिनेत्री नीलम पांडे और सिंगर नितेश सिंह यादव का जलवाऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन ने किया प्रखंड का विस्तार:- प्रताप सक्सेना चंद्रवंशीराष्ट्र गौरव सम्मान- 2024 से विभूषित हुए साहित्यकार डॉ. अभिषेक कुमारअरवल जिला में महिला कार्यकर्ताओं को संगठित करना हमारा एकमात्र लक्ष्य: मुन्नी चंद्रवंशीबड़ी खबर कैमूर में भीषण सड़क हादसा 7 लोगों की मौत, पुलिस मामले की कर रही जांचतेलपा पुलिस के नाक के नीचे चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, स्थानीय पुलिस फेल, एसटीएफ को मिली सफलताजहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है रेल सुविधाओं का विस्तार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौतरामपुर चौकी इंचार्ज चकिया मुरारपुर से बबुरी थाना के आसपास एक्सीडेंट गाड़ी चालक को फिल्मी स्टाइल में 15 किलोमीटर दूरी पर दौड़ा कर पकड़ानेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
जमुईदेशबिहारराज्य

बाबा भूतेश्वर नाथ मंदिर में शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा हेतु निकल गई भव्य कलश यात्रा, सादे ड्रेस में मौजूद रहे पुलिसकर्मी

जमुई जिला ब्यूरो वीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

शुक्रवार , जमुई नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत श्री त्रिपुरारी सिंह नदी घाट किनारे स्थित बाबा भूतेश्वरनाथ मंदिर में शिवलिंग प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य पर कलश यात्रा बाबा भूतेश्वरनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष सह विधिक संघ के महासचिव अधिवक्ता अमित कुमार की अध्यक्षता में निकाली गई।

अधिवक्ता अमित कुमार ने जानकारी देते हुए कहा की 19/01/2024 को कलश यात्रा 21/01/2024 को शिवलिंग का नगर भ्रमण एवं 22/01/2024 को शिवलिंग स्थापित और अयोध्या श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण एवं प्राण प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी जो पूरा नगर भ्रमण करेगी।

इस शुभ अवसर पर जमुई नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद जमुई चैम्बर ऑफ, कॉमर्स, अध्यक्ष एवं हिन्दू स्वाभिमान बिहार प्रान्त , प्रमुख नीतीश कुमार उपस्थित हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा की विगत कुछ दिनों पूर्व में किसी पापी विधर्मी और जेहादियों के द्वारा शिवलिंग को तोड़ दिया गया था, आज बड़े प्रसन्नता का दिन है की एक तरफ जहां अयोध्या में प्रभु श्री राम जी का भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है वहीं दूसरी तरफ हमारे जमुई नगर परिषद क्षेत्र अंतर्गत श्री त्रिपुरारी सिंह नदी घाट पर बाबा भूतेश्वरनाथ मंदिर में शिवलिंग का प्राण प्रतिष्ठा हो रहा है। ऐसा लगता है की आज जमुई अयोध्या बन चुका है ।चारो तरफ भक्तिमय वातावरण बना हुआ है।

और 22 जनवरी 2024 दिन सोमवार को त्रिपुरारी सिंह नदी घाट पर बाबा भूतेश्वरनाथ महादेव विराजमान होंगे ठीक उसी समय मंदिर से एक विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी क्योंकि यह प्रसन्नता हम हिन्दू समाज के लिए दुगना है।

आज हम सभी हिन्दुओं का कलेजा थोड़ा ठंडा हुआ है अयोध्या में प्रभु श्री राम लला की प्रतिमा विराजमान हो रही है।

इसीलिए इस शोभायात्रा में अधिक से अधिक संख्या में सभी हिन्दू समाज को अपील भी किया गया और कहा की जो भी 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा पाए हैं हम सभी हिन्दू समाज के लोग मिलकर जमुई को ही अयोध्या बना दें।

कलश यात्रा में 271 कलश सम्मिलित हुए इसके साथ ही प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी तक प्रतिदिन पूजन का कार्यक्रम चलता रहेगा।

इस कलश यात्रा को सफल बनाने में जिला प्रशासन पूरी तरह से लगनशील दिखे चप्पे चप्पे पर प्रशासन सिविल ड्रेस में भी अधिक संख्या में उपस्थित हुए, इसके लिए मंदिर समिति के द्वारा जिला प्रशासन को धन्यवाद भी दिया गया।

इस प्राण प्रतिष्ठा को सफल बनाने में मंदिर समिति के उपाध्यक्ष डबलू भगत, उपाध्यक्ष सुनील बर्नवाल, महासचिव पत्रकार रौशन कुमार, कोषाध्यक्ष अमित भगत, कोषाध्यक्ष राजीव केशरी, संयुक्त सचिव राजकुमार साह, संयुक्त सचिव डबलू वर्मा, सतीश वर्मा, लाल कसेरा, अनूप गोस्वामी, संजय भगत, रौशन शर्मा, सहित जमुई चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सचिव शंकर साह, उप सचिव नितेश केशरी भी उपस्थित हुए।

Check Also
Close