Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

भू माफियाओं की ओर से कब्जा की गयी भूमि को SDM अनुपम मिश्रा ने कराया मुक्त

चंदौली जिले में कई गांव में सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं ने अपना कब्ज़ा जमा रखा है, जिससे सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में देरी हो रही है।

 

खंडवारी गांव में बनेगी पानी की टंकी

कब्जेदारों से मुक्त कराई गई सरकारी जमीन

उप जिलाधिकारी में कब्जेदारों को दें दी चेतावनी 

चंदौली जिले में कई गांव में सरकारी जमीन पर भूमाफियाओं ने अपना कब्ज़ा जमा रखा है, जिससे सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में देरी हो रही है। इसी तरह के एक मामले में सकलडीहा तहसील के चहनिया विकासखंड में जिला प्रशासन की ओर से सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने की कार्यवाही की गई है।

जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे के निर्देश पर उपजिलाधिकारी अनुपम मिश्रा ने शुक्रवार को राजस्व टीम के साथ चहनिया विकास खंड के खंडवारी में भू माफियाओं की ओर से कब्जा की गयी भूमि को मुक्त कराया। मुक्त हुई भूमि पर जल जीवन मिशन के तहत पानी टंकी का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है । तहसील प्रशासन के इस कार्रवाई से भू माफियाओं में खलबली मची हुई है। 

आपको बता दें कि चहनिया विकास खंड के खंडवारी गांव में आराजी नंबर 277 के साढ़े सात विस्सा पर भू माफियाओं की ओर से क्रय करके प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर एसडीएम अनुपम मिश्रा राजस्व टीम के साथ मौके पर पहुंच गए और भू माफियाओं के चुंगल से नवीन परती की भूमि को खाली कराया गया। यही नही उक्त भूमि पर मिशन जल जीवन के तहत निर्माण कार्य भी शुरू करा दी गयी है। तहसील प्रशासन के इस कार्रवाई से भू माफिया और प्लाटरों में खलबली मच गयी है।

वही इस सम्बंध में एसडीएम अनुमप मिश्रा ने बताया कि गांव सभा की सरकारी भूमि पर भू माफियाओं की ओर से अवैध कब्जा किया गया था। जिसे राजस्व टीम के साथ हटाया गया। उसपर जल जीवन मिशन के तहत कार्य शुरू करा दिया गया है। ग्रामीणों ने तहसील प्रशासन के इस कार्रवाई की सराहना की है। वहीं बताया जा रहा है कि अभियान चलाकर अवैध कब्जा के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जायेगी। इसलिए कब्जेदारों को चेतावनी दी जा रही है कि अगर उन्होंने कहीं पर कब्जा कर रखा है तो उसे जमीन को खाली कर दें।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close