Friday 17/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
Breaking मुंडन कराने जा रहे, दो बच्चे समेत मां की मौतअज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौतरोहतास डी एम ने लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपीलरोहतास: अवैध रूप से विद्युत ऊर्जा चोरी को लेकर एसटीएफ के नेतृत्व मे 10 पर प्राथमिकी दर्जएनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के पक्ष में चला जनसंपर्क अभियान: रमेश चौहानरेलवे अधिकारी के पुत्र आरूष ने बारहवीं के परीक्षा में 94.8% अंक लाकर किया शानदार प्रदर्शनएनडीए समर्थित जद ( यू ) के प्रत्याशी सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को जिताने के लिए लोजपा (रा.) के कार्यकर्ताओं ने की बैठक:– सत्येन्द्र रंजनभाजपा के प्रखर नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजनSSB द्वारा महिला उत्थान के लिए चलाया गया सिलाई प्रशिक्षण सेंटर का हुआ उद्घाटनपटना, गुलजारबाग स्टेशन पर हुई जबरदस्त टिकट चेकिंग
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

संगम पोर्टल से जुड़कर शिक्षण संस्थानों में पाएं नौकरी, जानिए कैसे में मिलेगा आपको रोजगार

चंदौली जिले में सेवायोजन विभाग से रोजगार संगम पोर्टल पर युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके लिए जिले में स्थित सभी महाविद्यालय व टेक्निकल शिक्षण संस्थान में डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं का ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा।

अब बेरोजगार युवा आसानी से प्राप्त कर सकेंगे नौकरी

आउटसोर्सिंग के जरिए मिल रही है नौकरी

अपने सभी महाविद्यालय को जोड़ेगा राज्य विश्वविद्यालय

चंदौली जिले में सेवायोजन विभाग से रोजगार संगम पोर्टल पर युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके लिए जिले में स्थित सभी महाविद्यालय व टेक्निकल शिक्षण संस्थान में डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं का ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा। युवा इससे जुड़कर संबंधित विभाग में आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। रोजगार संगम योजना पर प्रदेश का कोई भी युवा आसानी से आवेदन कर सकता है। इससे युवा आउटसोर्सिंग की नौकरी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

आपको बता दें कि युवा मेडिकल, टेक्निकल, एजुकेशन, कंप्यूटर, खेल-कूद, बाल विकास, उद्यान, महिला कल्याण सहित कई विभागों में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। रोजगार संगम योजना पर आवेदन करने के लिए आधार कार्ड, 12वीं व स्नातक की डिग्री, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आवेदन कर सकते हैं। इसमें सभी राज्य विश्वविद्यालय अपने सभी महाविद्यालय को जोड़ेगा। इसके लिए प्रत्येक महाविद्यालय में एक सहायक प्रोफेसर को नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा। इस पहल से युवा रोजगार के लिए नहीं भटकेंगे।

इस संबंध में जिला सेवायोजन अधिकारी गिरिजेश गुप्ता ने बताया कि रोजगार संगम पोर्टल पर कोई भी युवा आवेदन कर सकता है। पोर्टल को शिक्षण संस्थानों से भी जोड़ा जाएगा। पोर्टल पर आवेदन कर देश के अलावा विदेश में नौकरी पाई जा सकेगी।

विदेश में भी रोजगार का अवसर दिलाएगा पोर्टल

रोजगार संगम पोर्टल पर आवेदन कर युवा देश के साथ विदेश में भी रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। डिग्री के आधार पर युवाओं को विदेश में बेहतर अवसर मिलेगा। युवा टेक्निकल कोर्स से आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close