Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
Crime Newsउत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

सिजेरियन ऑपरेशन के बाद जच्चा-बच्चा की मौत, डॉक्टर हॉस्पिटल छोड़कर हुआ फरार, हॉस्पिटल सील

परिजनों का आरोप है कि आदर्श हॉस्पिटल से जाने के बाद मौका पाकर डॉक्टर अपनी मोबाइल स्विच ऑफ कर वहां से फरार हो गया। इसके बाद शव लेकर वापस आदर्श हॉस्पिटल चकिया पहुंचे परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।

लापरवाही का आरोप लगाकर परिजनों ने किया हंगामा

अस्पताल में पहुंची चकिया थाने की पुलिस

विभागीय अधिकारी ने किया हॉस्पिटल सील

चंदौली जिला के चकिया विकासखंड के मुरारपुर मोड़ स्थित आदर्श हॉस्पिटल के डॉक्टर द्वारा सिजेरियन ऑपरेशन के  बाद प्रसूता की मौत हो गई वही ऑपरेशन करने वाला झोलाछाप डॉक्टर देवेन्द्र सिंह फरार बताया जा रहा है। इसके बाद अस्पताल पहुंचे परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। सूचना पर पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है

प्राप्त जानकारी के अनुसार चकिया विकासखंड के ग्राम नेवाजगंज निवासी पूनम देवी पत्नी धर्मदेव 24 वर्ष को प्रसव पीड़ा के बाद पति धर्मदेव द्वारा चकिया अहरौरा रोड पर मुरारपुर मोड़ स्थित आदर्श हॉस्पिटल ले जाया गया  जहाँ पर डॉक्टर द्वारा अल्ट्रासाउंड कराया गया तथा परिजनों से नवजात बच्चे के गर्भ में मृत हो जाने की बात कही गई तथा सहमति पर प्रसूता का सिजेरियन ऑपरेशन किया गया।

ऑपरेशन के कुछ घंटे के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी इसके बाद रात को ही आरोपी डॉक्टर द्वारा एंबुलेंस बुलाकर प्रसूता को वाराणसी स्थित शुभम हॉस्पिटल अमरा, अखरी चौराहा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद महिला को मृत घोषित कर दिया। परिजनों का आरोप है कि आदर्श हॉस्पिटल से जाने के बाद मौका पाकर डॉक्टर अपनी मोबाइल स्विच ऑफ कर वहां से फरार हो गया। इसके बाद शव लेकर वापस आदर्श हॉस्पिटल चकिया पहुंचे परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया।
सूचना पर पहुंची चकिया कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है। वही जच्चा बच्चा की आकस्मिक मौत से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

इस संबंध में जिला संयुक्त चिकित्सालय चकिया के चिकित्सा प्रभारी विकास सिन्हा ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर जाकर हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। जांच के बाद संचालक के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
गौरतलब है कि बिना रजिस्ट्रेशन के कुकुरमुत्ता की तरह आए दिन खुल रहे इस प्रकार के अवैध हॉस्पिटलों पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होती है। जिसकी कीमत आम जनमानस अपनी जान देकर चुकाता है।

देखना है जच्चा बच्चा की मौत के बाद स्वास्थ्य महकमा किस तरह का करवाई अवैध संचालित होने वाले हॉस्पिटलों पर करता है।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close