Sunday 26/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
अपरमुख्य सचिव के के पाठक के लेटरो की उड़ रही हैं धज्जियांजमुई का लाल डॉ. विभूति भूषण को पर्यावरण के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए मिलेगा सम्मान, बढ़ेगा जमुई का मानविकलांग व्यक्ति ने गिराया वोटप्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी उपेन्द्र कुमार को अज्ञात लोगों ने गाड़ी से खींचकर मारा, उपेन्द्र हुए गम्भीर रूप से जख्मीचंदौली बना इतिहास का हिस्सा 16 कलाओं का माहिर बना यह लड़काशेखपुरा के हथियामां गांव में करंट लगने से पति-पत्नी की दर्दनाक मौत से गांव में प्रसरा सन्नाटासेमरी मध्य विद्यालय परिसर में लगा है पानी, बच्चों को हो रही है परेशानीविश्व के चौबीस लाख घरों में एक साथ, एक समय पर संपन्न हुआ गायत्री महायज्ञभारतीय गौ रक्षा वाहिनी ने किया काराकाट लोक सभा क्षेत्र से NDA प्रत्याशी का समर्थनआज शाम बिहार के इस लोकसभा में थम जाएंगे प्रचार प्रसार, 25 मई को होगी मतदान
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

शुरू होते ही विवादों में आ गया पीडब्ल्यू गुरुकुलम, VDA ने स्कूल को थमा दी अपनी नोटिस

चंदौली जिले के गौरी गांव के पास में पीडब्ल्यू गुरुकुलम स्कूल का निर्माण मानक के विरुद्ध मिलने पर स्कूल प्रशासन को नोटिस दिया गया है।

गौरी गांव में स्कूल- हास्टल व स्टाफ आवास निर्माण

वीडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर हुई कार्रवाई

मनमाने ढंग से हुए निर्माणों की होगी पड़ताल

अवैध निर्माण को गिराने के लिए पहल शुरू

चंदौली जिले के पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील इलाके में बने स्कूल पर वाराणसी विकास प्राधिकरण (वीडीए) के नियमों को दरकिनार करने के मामले में कार्रवाई शुरू होने जा रही है। बिना किसी मंजूरी व उचित कार्रवाई के कई मंजिला भवन बनाने वालों पर अब चाबुक चलने वाला । इसके लिए वाराणसी विकास प्राधिकरण ने ऐसे भवनों के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि चंदौली जिले के गौरी गांव के पास में पीडब्ल्यू गुरुकुलम स्कूल का निर्माण मानक के विरुद्ध मिलने पर स्कूल प्रशासन को नोटिस दिया गया है। कहा जा रहा है कि स्कूल डिजाइन व काम वाराणसी विकास प्राधिकरण के मानचित्र पर खरा नहीं उतर सका है। इसीलिए नोटिस जारी करके कार्रवाई करायी जा रही है।

बताते चलें कि जानकारी के अनुसार पंकज राय की ओर से आराजी संख्या पांच, छह, सात अंश व आठ, मौजा गौरी, परगना धूस वार्ड-मुगलसराय पर स्कूल, हास्टल व स्टाफ आवास का शमन सह-प्रस्तावित मानचित्र 16 जनवरी 2017 को सक्षम स्वीकृति वीडीए उपाध्यक्ष द्वारा प्रदान की गई। पत्रावली के अनुसार पक्ष द्वारा 28 अगस्त 2018 को समस्त आरोपित शमन शुल्क एक करोड़ 27 लाख 96 हजार 890 प्राधिकरण कोष में जमा किया गया।
पक्ष द्वारा मानचित्र प्रतिबंध और शर्ते पूर्ण न करने के कारण मानचित्र निर्गत नहीं किया गया। जब स्थल का जोन टीम द्वारा निरीक्षण किया गया तो पाया कि स्वीकृत शमन सह-प्रस्तावित मानचित्र से विचलित निर्माण व वर्तमान में भवन के स्कूल ब्लाक में पीडब्ल्यू गुरुकुलम के नाम से स्कूल का संचालन किया जा रहा है

मानचित्र शमन सह-प्रस्तावित को दरकिनार करते हुए किए गए निर्माण के विरुद्ध उप्र नगर नियोजन व विकास अधिनियम, 1973 के सुसंगत धाराओं के अंतर्गत नोटिस जारी की गई है। साथ ही स्कूल प्रशासन को किए गए निर्माण के शमन के लिए निर्देशित किया गया।

इस संबंध में वाराणसी विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी प्रकाश कुमार ने बताया कि मानक के विरुद्ध निर्माण पाया गया है। इस पर पीडब्ल्यू गुरुकुलम स्कूल को नोटिस दिया गया है।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close