Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

चकिया के इस मंदिर में जो भी भक्त जाता है हो जाता है चमत्कार

जग घुमि गइनी कही नहीं पौनी जिला चंदौली में जब हम गईनी भगवान भोलेनाथ का सच्चा दरबार हवे हेतिमपुर जागेश्वर नाथ में…

चकिया, चंदौली। स्थानीय विकास खंड अंतर्गत हेतिमपुर ग्राम स्थित महर्षि याज्ञवल्क्य की तपोभूमि जागेश्वरनाथ धाम में स्वयंभू शिवलिंग का दर्शन पूजन करने के लिए गुरुवार को बसंत पंचमी के दिन भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। श्रद्धा व विश्वास के बीच पहुंचे नर नारियों ने स्वयंभू शिवलिंग पर आस्था में गोता लगाते हुए जलाभिषेक तथा दुग्धाभिषेक किया। इसके बाद परिसर में लगे मेले का भी लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया।

 

 

 

आपको बता दें कि मान्यता के अनुसार बसंत पंचमी के दिन भगवान शिव के तिलक की परंपरा चली आ रही है इस पावन अवसर पर क्षेत्र के हेतिमपुर ग्राम स्थित बाबा जागेश्वर नाथ धाम में गुरुवार की प्रात: से ही भगवान शंकर के तिलकोत्सव के आयोजन में नर नारियों का हुजूम दर्शन के लिए उमड़ पड़ा।

 

शिवालय में स्थित स्वयंभू शिवलिंग पर भक्तों ने आस्था विश्वास के बीच जलाभिषेक तथा दुग्धाभिषेक करने के साथ मत्था टेक पर आस्था की गंगा में गोता लगाया। शिवालय पर लंबी कतार में चलकर महिला तथा पुरुष भक्तों ने भगवान शिव के शिवलिंग का पुष्पगंधा, धूप, दीप, माला-फूल चढ़ाकर पूजन अर्चन किया।

 

इस अवसर पर श्रद्धालुओं ने मेले में लगे चाट पकौड़ी व गुडहिया जलेबी का भी आनंद उठाया। मेले के दौरान दर्शन पूजन के बाद मेले में गए लोगों ने चावल, दाल, बाटी, चोखा, चूरमा बनाकर खाया तथा पिकनिक का आनंद उठाया।

 

इस दौरान सुरक्षा चाक चौबंद व्यवस्था रही। मेला के दौरान मंदिर परिसर में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी रखी जा रही थी। इस दौरान चकिया कोतवाली के शिकारगंज तथा रामपुर पुलिस चौकी के पुलिसकर्मी मौजूद रहे। वहीं डीएसपी रघुराज व कोतवाल मुकेश कुमार कोतवाली पुलिस के साथ चक्रमण कर रहे थे।

 

 

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

Check Also
Close