Friday 17/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
Breaking मुंडन कराने जा रहे, दो बच्चे समेत मां की मौतअज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौतरोहतास डी एम ने लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपीलरोहतास: अवैध रूप से विद्युत ऊर्जा चोरी को लेकर एसटीएफ के नेतृत्व मे 10 पर प्राथमिकी दर्जएनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के पक्ष में चला जनसंपर्क अभियान: रमेश चौहानरेलवे अधिकारी के पुत्र आरूष ने बारहवीं के परीक्षा में 94.8% अंक लाकर किया शानदार प्रदर्शनएनडीए समर्थित जद ( यू ) के प्रत्याशी सांसद चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को जिताने के लिए लोजपा (रा.) के कार्यकर्ताओं ने की बैठक:– सत्येन्द्र रंजनभाजपा के प्रखर नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के श्रद्धांजलि सभा का हुआ आयोजनSSB द्वारा महिला उत्थान के लिए चलाया गया सिलाई प्रशिक्षण सेंटर का हुआ उद्घाटनपटना, गुलजारबाग स्टेशन पर हुई जबरदस्त टिकट चेकिंग
जमुईटॉप न्यूज़देशपुरस्कारबिहारराज्य

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी रत्न से नवाजी गई सिमुलतला की जुही

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर दिल्ली के अभिनंदन वाटिका नजफगढ़ नई दिल्ली में आठ मार्च 2024 को बाल युवा नारी जागृति मंच द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित खेल में सिमुलतला की नन्ही 10 वर्षीय जुही प्रजापति नारी रत्न से नवाजी गई है ।

वर्तमान समय में जुही प्रजापति अपने माता-पिता के साथ राजस्थान के जयपुर शहर में रहकर पांचवी क्लास में शिक्षा ग्रहण के साथ साथ करांटे चैंपियन में भाग लेकर मात्र दो वर्षों के अन्दर तीन दर्जन से अधिक स्वर्ण पदक ओर कांस्य पदक जीतने में कामयाबी हासिल की है ।

यह जमुई जिला ही नहीं बल्कि पुरे बिहार के लिए गौरव की बात है । जुही की इस सफलता पर दा पैलेस स्कूल की प्रिंसिपल उर्वशी वर्मन एवं सवाई मानसिंह , द्वितीय संग्रहालय ट्रस्ट के कार्यकारी सदस्य रमा दत्ता , जुही के कोच निर्मल बोहरा एवं मोहन श्रेष्ठ ने बधाई दी है ।

राजस्थान प्रदेश प्रभारी डॉ पुनम प्रजापति ने बताया कि यह पच्चीसवां सम्मान समारोह था जिसमें पुरे भारत वर्ष से तकरीबन एक हजार से अधिक उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को सम्मानित किया गया है । कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाल युवा नारी मंच के संयोजक एवं समाचार निर्देशक मुकेश कुमार भोगल तथा सतवीर सिंह मौजूद थे ।

Check Also
Close