Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

नौगढ़ में बधाई के नाम पर किन्नर घरों में कर रहे बवाल, जबरन वसूल रहे मनमाने पैसे ​​​​​​​

चंदौली जिले के तहसील नौगढ़ में किन्नरों के द्वारा घर में घुसकर लूटपाट और बधाई देने के नाम  पर गांव के लोगों से की जा रही जबरन वसूली करने की शिकायत मुख्यमंत्री के सीएम पोर्टल पर दर्ज कराई गई है।

 

21000 की मांगते हैं बधाई

नहीं देने पर उतारने लगते हैं कपड़े

सीएम पोर्टल पर हुई शिकायत

कौन लगाएगा इनकी जबरन वसूली पर रोक

बताया जा रहा है कि गांव के लोग बेटे के जन्म, शादी होने की खुशी में किन्नरों को अपनी ओर से खुशी-खुशी खुशी पैसे देते हैं लेकिन वह अधिक की मांग करते हैं और जबरन वसूली कर रहे हैं। 

आपको बता दें कि बहुत से गरीब परिवार अपनी हैसियत के हिसाब से किन्नरों को पैसे देते हैं लेकिन, उनकी ओर से अधिक की जबरन  मांग करना और अड़ जाना सही नहीं है। कस्बा नौगढ़ में होली से अब तक हुई तीन घटनाओं में किन्नर घर पर बधाई मांगने पहुंचे और इक्कीस -इक्कीस हजार रुपए की मांग करने लगे। आरोप है कि परिवार के लोगों ने इतने पैसे ना होने की बात कही तो किन्नर भड़क गए और सड़क पर ही कपड़े उतारने लगे और भला बुरा कहते हुए घर में घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे। कुछ देर बाद पुलिस के पहुंचने पर ₹5000 लेने के बाद घर से बाहर हुए।  

मनबढ़ किन्नरों के विरुद्ध कार्रवाई के नाम पर इलाके की पुलिस और थानेदार हांफ रहे हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री के सीएम पोर्टल पर दर्ज हुई शिकायत में कहा गया है कि किन्नरों के बधाई की राशि तय की जानी चाहिए ताकि बधाई के नाम पर लोगों को अपमानित नहीं होना पड़े। इनके द्वारा की जा रही जबरन वसूली पर रोक लगाने के साथ-साथ उनकी राशि निर्धारित करने की मांग की गई है।

एसडीएम आलोक कुमार ने कहा कि बधाई मांगना किन्नरों का हक है, लेकिन वह जबरन वसूली नहीं कर सकते। उन्होंने इस मुद्दे को लेकर थाना प्रभारी नौगढ़ को ग्रामीणों के साथ बैठक करने के निर्देश दिए ताकि इस समस्या का निपटारा हो सके।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

 

Check Also
Close