Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

सैयदराजा के कस्बे में इस वार्ड से बदला ले रहीं हैं चेयरमैन, न जाने क्यों नहीं हो रही सफाई​​​​​​​

चंदौली जिले के सैयदराजा नगर के वार्ड नंबर 12 के मुख्य मार्ग दुधारी पुलिया से होते हुए नई बाजार से सकलडीहा को जाने वाली सड़क पर पिछले चार महीने से जलजमाव की स्थिति बनी है।

कई महीनों से परेशान है ग्रामीण

सड़क पर बह रहा है नाबदान का पानी

कोई नहीं कर पा रहा इस समस्या का निस्तारण

जो दिनेश कुमार दे रहे भरोसा

जल्द मिलेगा इस समस्या से निजात

चंदौली जिले के सैयदराजा नगर के वार्ड नंबर 12 के मुख्य मार्ग दुधारी पुलिया से होते हुए नई बाजार से सकलडीहा को जाने वाली सड़क पर पिछले चार महीने से जलजमाव की स्थिति बनी है। नाले से बहता गंदा पानी व कचरे की वजह से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

वहीं आने-जाने वाले छात्र-छात्राएं भी इन सब से परेशान हैं। लेकिन इससे बेखबर स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधि मूकदर्शक बने हुए हैं। इस मार्ग में नाले का गंदा पानी सड़क पर बहने से स्थिति नारकीय हो गई है। इससे लोगों का पैदल चलना दुश्वार हो गया है। जिससे ग्राहक बाजार में रुकना नहीं चाहते हैं जिस कारण लोगों का व्यापार बुरी तरह प्रभावित हो गया है। लेकिन इस नारकीय स्थिति से निजात दिलाने के लिए आज तक कोई सामने नहीं आया है।

क्षेत्रीयजन बताते हैं कि कई बार विधायक, चेयरमैन व ईओ का घेराव भी किया गया, लेकिन कोई इस समस्या से निजात नहीं दिला सका। नालियों से निकलने वाले गंदे पानी के दुर्गंध में लोग जीने को मजबूर हैं। लोगों में प्रशासन के प्रति आक्रोश है। सड़क पर गंदा पानी जमा होने से आवागमन में दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। यह स्थिति पिछले कई महीने से बनी हुई है।

इस सम्बन्ध मे गाव के दाऊद अंसारी ने बताया कि नाले का गंदा पानी बरसात के दिनों में बहकर घरों में चला जाता है। जिससे तरह-तरह की बीमारियां पैदा होती है।

इस सम्बन्ध मे गाव के मन्नान अंसारी ने बताया कि नगर पंचायत प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं देते जिससे स्थिति नारकीय बनी हुई है। लोगों के घरों से निकलने वाला नाबदान का पानी सड़क पर बह रहा है और सरकार कागज पर विकास कर रही है। सड़क का दुर्गध सरकार के स्वच्छ भारत के सपने को मुह चिढ़ा रही है।

मूसे अंसारी ने कहा की पुरा सड़क नाली के गंदे पानी से लबालब भरा रहता है जिससे राहगीरो के साथ-साथ छात्र- छात्राओं को आने- जाने में मुसीबत का सामना करना पड़ता है। कई बार तो स्कूली लड़कियां साइकिल लेकर पानी में गिर जाती हैं और फिर उन्हें वापस घर जाना पड़ता है।

वहीं खुशबू निशा ने कहा कि लोगों का आना-जाना दुश्वार हो गया है। बच्चे भी गंदे पानी से होकर सड़क पार करते हैं। मन में बीमारियों को फैलने का डर बना रहता है। कई बार इस जल निकासी की समस्या को लेकर नगर पंचायत प्रशासन के सामने रखी गई, लेकिन आज तक इस समस्या का समाधान नहीं हो पाया।

इस सम्बन्ध में ईओ दिनेश कुमार का कहना है कि नाबदान की पानी की निकासी के लिए सीवर का काम शुरू कर दिया गया है। जल्द ही लोगो को इस समस्या से निजात मिल जाएगी।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रपोर्ट
Check Also
Close