Sunday 19/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
मतदाताओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए किए गए हैं कई उपाय: बक्सर डीडीसी महेन्द्र पालइंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कल्पना मुर्मू शौरेन के प्रचार में शामिल हुए ओंकार नाथ बरनवाल व अन्य, कहा उनकी जीत पक्की..नोखा विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चला जनसंपर्क अभियानबिहार को 2005 के पहले वाले स्थिति में ले जाना चाहते हैं लालू यादव:- उपेंद्र कुशवाहाविधुत विभाग की लापरवाही व भीषण गर्मी से रतजग्गा करने पर लोग मजबुरनेहरू युवा केंद्र अरवल एवं भारत स्काउट और गाइड के द्वारा संयुक्त रूप से निकाली गई मतदाता जागरूकता रैलीअशोकवा में करंट से एक व्यक्ति की मौत, परिजनों में मचा चित्कार महिला यात्रियों की सुरक्षा में रेल अधिकारियों के निर्देश पर चला, ऑपरेशन महिला सुरक्षामुंडन कराने जा रहे श्रद्धालुओं से भरा चार पहिया वाहन पेड़ से टकराया तीन की मौत“माँ का प्यार – एक शानदार रत्न जिसे संजोकर रखा जाना चाहिए।”
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

नगर पालिका-नगर पंचायतों की समस्या के लिए इन नंबरों पर करें फोन, होगा तत्काल एक्शन

चंदौली जिले में नगर निकाय क्षेत्र में प्रकाश, जलभराव और गंदगी से जुड़ीं समस्याओं की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। पिछले 15 दिनों से यह नंबर काम नहीं कर रहा है।

डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का नंबर है खराब

इस नंबर करें अपनी शिकायतें

18001800101 नंबर पर शिकायतें होंगी दर्ज

चंदौली जिले में नगर निकाय क्षेत्र में प्रकाश, जलभराव और गंदगी से जुड़ीं समस्याओं की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। पिछले 15 दिनों से यह नंबर काम नहीं कर रहा है। अधिकारी एक-दूसरे को पत्र भेजकर कोरम पूरा कर हैं।

आपको बता दें कि जिले की जनता की सहूलियत के लिए सरकार ने नगर पालिका, नगर पंचायतों में डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल सेंटरों का संचालन शुरू किया था। इसके लिए शासन स्तर से टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। इस पर आमजन सुबह दस से शाम पांच बजे तक नगर क्षेत्र में सफाई, सीवर समेत अन्य समस्याओं से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं। जिले में इसका कमांड कंट्रोल रूम नगर पालिका पीडीडीयू नगर में बनाया गया है। यहां आने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाने का दावा किया जाता है।

लोगों का कहना है कि यह नंबर पिछले 15 दिनों से नंबर खराब चल रहा है। इसके चलते लोग अपनी शिकायतें नहीं कर पा रहे हैं। इसका संज्ञान लेने की अपील की गयी है, ताकि इस सुविधा का लोग लाभ उठा सकें।

आपको याद होगा कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा है कि डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल रूम सफाई की समस्या से निजात दिलाएगा। इसके लिए चार अंकों का एक नंबर भी जल्द जारी किया गया है। उसके अलावा 18001800101 नंबर पर शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close