Sunday 19/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
मतदाताओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए किए गए हैं कई उपाय: बक्सर डीडीसी महेन्द्र पालइंडिया गठबंधन के प्रत्याशी कल्पना मुर्मू शौरेन के प्रचार में शामिल हुए ओंकार नाथ बरनवाल व अन्य, कहा उनकी जीत पक्की..नोखा विधानसभा क्षेत्र के कई गांव में एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में चला जनसंपर्क अभियानबिहार को 2005 के पहले वाले स्थिति में ले जाना चाहते हैं लालू यादव:- उपेंद्र कुशवाहाविधुत विभाग की लापरवाही व भीषण गर्मी से रतजग्गा करने पर लोग मजबुरनेहरू युवा केंद्र अरवल एवं भारत स्काउट और गाइड के द्वारा संयुक्त रूप से निकाली गई मतदाता जागरूकता रैलीअशोकवा में करंट से एक व्यक्ति की मौत, परिजनों में मचा चित्कार महिला यात्रियों की सुरक्षा में रेल अधिकारियों के निर्देश पर चला, ऑपरेशन महिला सुरक्षामुंडन कराने जा रहे श्रद्धालुओं से भरा चार पहिया वाहन पेड़ से टकराया तीन की मौत“माँ का प्यार – एक शानदार रत्न जिसे संजोकर रखा जाना चाहिए।”
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

जन कल्याण के लिए जारी है रक्तदान की पहल, लगातार जन सहयोग संस्थान कर रहा रक्तदान

रक्तदान करके  जन सहयोग संस्थान द्वारा प्रिया सोनी यादव की जान बचाई गई है। जान बचाए जाने के बाद परिजनों ने संस्थान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा अब जरूरत पड़ने पर हम भी  लोगों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।

जन सहयोग संस्थान के रक्तदान से बची सोनी यादव की जान

परिजनों ने भी रक्तदान करने का लिया संकल्प

हिमांशु वर्मा ने 39वीं बार किया है रक्तदान

चंदौली जिले में रक्तदान करके  जन सहयोग संस्थान द्वारा प्रिया सोनी यादव की जान बचाई गई है। जान बचाए जाने के बाद परिजनों ने संस्थान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा अब जरूरत पड़ने पर हम भी  लोगों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।

बता दें कि चंदौली जिला अस्पताल में एडमिट सोनी यादव ग्राम जेंगुरी पोस्ट केरायगांव जिला चंदौली निवासी को बच्चेदानी का ऑपरेशन हेतु 2 यूनिट ब्लड की आवश्यकता थी। जिसके लिए कोई डोनर नहीं मिल रहा था। इसी दौरान जब जन सहयोग संस्थान के कोषाध्यक्ष हिमांशु वर्मा को जानकारी हुयी तो उनके द्वारा 39 वां बार रक्तदान किया गया एवं राजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा अपना चौथा बार रक्तदान किया गया।  इस दौरान जन सहयोग संस्थान के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी और सदस्य अमित गुप्ता उपस्थित होकर रक्तदान के कार्यक्रम को सफल बनाया।

विदित हो कि मानवता की राह में लोगों के मदद करने के क्रम में दो यूनिट रक्त पाकर उनके परिजनों ने जन सहयोग संस्थान के सहयोग के प्रति आभार जताया है। इस दौरान मरीज के परिवार के लोगों ने संस्था की खूब सराहना करते हुए और भविष्य में संस्था को जरूरत पड़ने पर रक्तदान कराने की बात किए।

इस दौरान अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी ने कहा कि संस्था रक्तदान के क्षेत्र में निरन्तर कार्य कर रही है। जरूरतमंद लोगों की सेवा का यह सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।  इस मुहिम को अगर बढ़ाने में जन सहयोग संस्थान के सदस्यों, पदाधिकारियों एवं सहयोगी का सहयोग और समर्पण सराहनीय है। 

कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती, बल्कि कई फायदे होते हैं। लिहाजा कोई भी स्वस्थ व्यक्ति तीन माह में एक बार रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करके मानव जीवन के एक साथ तीन जिंदगी को बचाया जा सकता है।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close