Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिलअरवल समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी श्री कुमार गौरव की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्नअनजबित सिंह महविद्याल में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ विषय पर सेमिनार संपन्नहाई कोर्ट के निर्देश पर रामपुरवा में हटाया गया अतिक्रमणसेनवरिया में अजगर देख लोगों में फैली सनसनी, किया गया रेस्क्यूविद्यालय में शिक्षक शिक्षिका का गलत हरकत को छात्राओं ने देखा, अभिभावकों ने काटा बवाल, पहुंची बीईओचंदौली के टॉप पुलिस अधीक्षक, जिनका नाम और काम दोनों बोलता है
अरवलबिहारराज्य

अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादव

  • अपकारी विभाग के पैसा और मोबाइल लूटे जाने को सूचना पाकर भाकपा – माले की जांच टीम पहुंची राजेपुर,गांव पुलंदरपुर।

अरवल जिला ब्यूरो बिरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट 

कल दिनांक 24 अक्तूबर दिन गुरुवार को अरवल जिले के कुर्था प्रखण्ड अंतर्गत मानिकपुर पंचायत के राजेपुर टोला पुलंदरपुर महादलित टोला में दारू के नाम पर सात गाड़ी से यानि लगभग पांच से छः दर्जन पुलिस छापा मारने गयी, जिसमें अपकारी विभाग के पुलिस के द्वारा घरों में घुस कर लुट – पाट व उत्पाद मचाया गया।

उत्पात विभाग के पुलिस का उत्पात ऐसी थी कि गरीब महिला – पुरुष खौफ के मारे डरे सहमे घर में दुबके रहे तथा कुछ लोग अपने घर को छोड़कर बधार में भाग गये और उत्पात विभाग की पुलिस बेखौप घर में उत्पात मचाती व लूटती रही।

राजेपुर टोला पुलंदरपुर में अपकारी विभाग के लूट व तांडव मचाए जाने वाले घटना को सुनकर, भाकपा – माले के प्रखण्ड सचिव कॉ.अवधेश यादव के नेतृत्व में राजेपुर, टोला पुलंदरपुर जांच टीम पहुंची।

जिसकी गहराई से जांच के क्रम में यह पता चला की अपकारी विभाग के पुलिस ने चिंता देवी पति – रामपति मांझी के घर में दारू तो नहीं पकड़ाया लेकिन एक छोटा सा मोबाइल कोठी (भांडी)पर रखा हुआ था, वह ले लिया।

हद तो तब हो गई जब हरदेव मांझी के घर में छापा मारने के क्रम में घुसी पुलिस एक छोटे से बक्से में रखे 6 हजार रु ताला तोड़ कर (लुट) ले लिया, हरदेव मांझी की पुतोह सुनीता देवी रो – रो कर कहती है,कि मेरे ससुर का डायरेक्ट पेशाब हो जाता है।

इनका इलाज गया के डॉ. अभिषेक बोस जो किडनी एवं मूत्र रोग विशेषज्ञ हैं, इलाज करा रहा था,जो दोबारा डॉक्टर यहां जाने उनको इलाज करने के लिए मैं 6 हजार रु महाजन पर (सूद) पर पैसा लाकर कर एक छोटे से बक्से में रखे हुए थे, ताकि ससुर के इलाज हो सके।

लेकिन जालिम पुलिस ने छोटे से बक्से के ताला तोड़कर पैसा निकाल लिया,अब मैं इलाज कहां से और कैसे कराऊंगा।मेरे घर में पति भी नहीं है,वह बाहर कमाने गए हैं।

भाकपा – माले की जांच टीम अपकारी विभाग के द्वारा दारू के नाम पर छापा मारने गई पुलिस के द्वारा उत्पात मचाने व लुट – पाट करने की घटना को सही ठहराते हुए।

कडी निन्दा करती है और अरवल पुलिस अधीक्षक से इस घटना को जांच की मांग करती हैं तथा पुलिस द्वारा लूटी गई छ: हजार रु और मोबाइल में दोषी पुलिस पर करवाई करने की मांग करती है।

जांच टीम का नेतृत्व रहे अवधेश यादव ने यह भी कहना हैं,की दारू के नाम पर छापेमारी करें,जिस घर में दारू पकड़ाए करवाई करें, लेकिन गरीब के घर से पैसा, गहना, मोबाइल चुराना अच्छी बात नहीं हैं,चोरी में संलिप्त पुलिस पर चोरी का मुकदमा होनीं चाहिए।

आगे उन्होंने कहा कि गरीब अगर काम से थके हुए थोड़ा दारू चुआकर पी लें हैं तो वह गुनहगार हो जाते हैं और उनपर केश मुकदमा जेल सब हो जाता है।

लेकिन जो शराब माफिया है जो जहरीली शराब का कारोबार कर रहे हैं, और जहरीली शराब को पीने से मारे जा रहे है,उनपर करवाई नहीं हो रहा है।

जांच टीम में प्रखण्ड कमिटी सदस्य कॉ.कारू मांझी, मानिकपुर पंचायत समिति प्रखण्ड कमिटी सदस्य कॉ. गणेश यादव, कौशलईदृषि आदि साथी शामिल थे।

भवदीय
अवधेश यादव
भाकपा – माले प्रखण्ड सचिव, कुर्था

Check Also
Close