Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
Crime Newsजमुईबिहारराज्य

यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

सोनो प्रखण्ड क्षेत्र के आम चोक चोराहों पर इन दिनों नाबालिग चालकों द्वारा यात्रियों से भरी ई रिक्शा टोटो ओर टेम्पो वाहन को चलाते देखा जा रहा है ।

प्रखण्ड के सोनो , खपरिया , बटिया , सरधोडीह , बेलाटांड , ओरैया आदि चोक चोराहों से सटे आसपास के गांवों में जाने के लिए आमजनों का सबसे सुलभ माध्यम टोटो ओर टेम्पो वाहन बन चुकी है ।

लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि जिस टोटो ओर टेम्पो वाहन पर सवार होकर वे सवारी कर रहे हैं उसका चालक नाबालिग हे , साथ ही उसे परिवहन के नियमों का किसी भी प्रकार का जानकारी नहीं है ।

ऐसे में यात्रियों का जीवन उस नाबालिग टोटो चालकों के हाथ में हे जो कभी भी दुर्घटना होकर एक बड़ी जानलेवा जेसी घटना को अंजाम दे सकता है ।

इन सभी टोटो चालकों की लापरवाही से होने वाली घटनाओं की जानकारी पुलिस को भी है , बावजूद इसके पुलिस प्रशासन द्वारा नाबालिग चालकों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है ।

सोनो प्रखंड के अन्तर्गत एन एच 333 की सडकों के अलावा विभिन्न सभी कट सडको पर रेंगने वाली ई रिक्शा टोटो चालकों का ना तो डाइविंग लाइसेंस है ओर ना ही सडक परिवहन नियमों की जानकारी ।

लेकिन ऐसे नव सिखिया टोटो चालकों के द्वारा ना सिर्फ अस्लिल गाना बजाते हुए देखा जाता है बल्कि तेज रफ्तार से अन्य दुसरी वाहनों के साथ ऑभर टेक करते भी देखा जा रहा है , जिससे यात्रियों का जीवन इन नव सिखिया चालकों के हाथ में हे ।

Check Also
Close