Thursday 25/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
नोखा प्रखंड प्रमुख बने अरविंद कुमारमानसून को लेकर रेल पटरियों की विशेष देखभाल के लिए रेलवे ने उठाए कई महत्वपूर्ण कदमकांवरियो के लिए दानापुर और साहिबगंज के बीच श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलेगीदिव्यांग पेंशनधारी, वृद्धा पेंशन, बढोतरी को लेकर 7 अगस्त को झाझा प्रखंड मुख्यालय में होगा विरोध प्रदर्शन: बिनोद यादव फूटल कपारसैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र को सम्मानित करेगा कलाम यूथ लाइडरशिप कॉन्फ्रेंस कोलकातासमारोह पूर्वक मनाया गया बैंक ऑफ बड़ौदा का 117 वां स्थापना दिवसबिजली करन्ट से महिला झुलसीरग्बी फुटबॉल टीम खिलाड़ियों को मिला यूनिफॉर्मपटवन को लेकर महिला के साथ मारपीट प्राथमिकी दर्जतीन बच्चों के साथ बाजार से महिला गायब हुई प्राथमिकी
जमुईटॉप न्यूज़देशबिहारराज्य

झाझा के विकास हेतु नागी पक्षी अभ्यारण्य का पूरा विकास जरूरी

राज्य की शान बन चुका है नागी पक्षी विहार

जमुई जिला ब्यूरो बिरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

जमुई: पूरे बिहार में चर्चित पर्यटक क्षेत्र में से एक नागी पक्षी अभ्यारण्य पूरे क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो सकता है। आए दिनों लगातार दूर दूर से लोग इस क्षेत्र में पहुंचकर पक्षियों के कलरव का आनंद उठा रहे हैं।
बैजला के आशीष कुमार ने कहा कि विगत दो वर्षों के अंदर जिस प्रकार से सैलानियों की संख्या बढ़ी है इससे यह प्रतीत होता है कि निकट भविष्य में यहां रोजगार के साधन भी विकसित होंगे। क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा यह क्षेत्र विकसित होगा।
एसएफडी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दक्षिण बिहार के सह संयोजक सूरज वर्णवाल ने कहा कि जैसे ही यह पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहा है भविष्य में भूमि उपयोग, परिवहन, सार्वजनिक सेवाओं और पर्यावरण संरक्षण आदि के क्षेत्र में अतुलनीय विकास देखने को मिलेगा।
गिरिडीह से आए पर्यटक रिशु कुमार ने कहा कि यह क्षेत्र तो अदभुत है ही साथ के नागी-नकटी पक्षी अभयारण्य विभिन्न प्रकार की स्वदेशी प्रजातियों और प्रवासी पक्षियों का घर रहा है जो सर्दियों के दौरान यूरेशिया, मध्य एशिया, आर्कटिक सर्कल, रूस और उत्तरी चीन जैसे स्थानों से आने वाले पक्षियों को देखकर मन तृप्त हो जायेगा।
मौके पर अभिषेक कुमार,खेलावन कुमार यादव,नीतीश कुमार,अनिल कुमार,पप्पू यादव,मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Check Also
Close