Tuesday 05/ 03/ 2024 

Dainik Live News24
चकिया आदर्श नगर पंचायत में चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव का बजा डंकाअज्ञात वाहन के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत डीजे संचालकों के साथ बैठक हुई संपन्नलोकसभा चुनाव को लेकर के वीडियो एवं थानाध्यक्ष ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षणप्रखंड के सभी पंचायत में लगाए जाएंगे राजस्व जमाबन्दी सुधार शिविरसमाजिक कल्याण कार्यक्रम के तहत गरीबों के बीच SSB ने किया घरेलू सामानों का वितरणभाजपा द्वारा चलाया गया नोखा के कदवा गांव लाभार्थी संपर्क अभियानसीजीआई के चेयरमैन को मिला बिहारी हीरो का आवार्डमहाशिवरात्रि और होली के मद्देनजर थाना क्षेत्रों में बरतें विशेष सजगता: इंस्पेक्टरएसएसबी कमांडेंट चले किसानों की और दर्जनों किसानों को कृषि से संबंधित सामग्रियों का किया वितरण: किसानों के चेहरे खिले
जमुईटॉप न्यूज़देशबिहारराज्य

झाझा के विकास हेतु नागी पक्षी अभ्यारण्य का पूरा विकास जरूरी

राज्य की शान बन चुका है नागी पक्षी विहार

जमुई जिला ब्यूरो बिरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

जमुई: पूरे बिहार में चर्चित पर्यटक क्षेत्र में से एक नागी पक्षी अभ्यारण्य पूरे क्षेत्र के लिए वरदान साबित हो सकता है। आए दिनों लगातार दूर दूर से लोग इस क्षेत्र में पहुंचकर पक्षियों के कलरव का आनंद उठा रहे हैं।
बैजला के आशीष कुमार ने कहा कि विगत दो वर्षों के अंदर जिस प्रकार से सैलानियों की संख्या बढ़ी है इससे यह प्रतीत होता है कि निकट भविष्य में यहां रोजगार के साधन भी विकसित होंगे। क्षेत्र के युवाओं को रोजगार मिलेगा तथा यह क्षेत्र विकसित होगा।
एसएफडी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दक्षिण बिहार के सह संयोजक सूरज वर्णवाल ने कहा कि जैसे ही यह पर्यटक स्थल के रूप में विकसित हो रहा है भविष्य में भूमि उपयोग, परिवहन, सार्वजनिक सेवाओं और पर्यावरण संरक्षण आदि के क्षेत्र में अतुलनीय विकास देखने को मिलेगा।
गिरिडीह से आए पर्यटक रिशु कुमार ने कहा कि यह क्षेत्र तो अदभुत है ही साथ के नागी-नकटी पक्षी अभयारण्य विभिन्न प्रकार की स्वदेशी प्रजातियों और प्रवासी पक्षियों का घर रहा है जो सर्दियों के दौरान यूरेशिया, मध्य एशिया, आर्कटिक सर्कल, रूस और उत्तरी चीन जैसे स्थानों से आने वाले पक्षियों को देखकर मन तृप्त हो जायेगा।
मौके पर अभिषेक कुमार,खेलावन कुमार यादव,नीतीश कुमार,अनिल कुमार,पप्पू यादव,मुकेश कुमार आदि उपस्थित थे।

Check Also
Close