Wednesday 01/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
घर-घर सीटी बजा कर मतदान के लिए किया गया प्रेरितजिलाधिकारी के नेतृत्व में चला दिव्यांग मतदाताओं के लिए जागरूकता अभियानकिसानों को हर संभव मदद दिलाने का करेंगे प्रयास:- अवधेश यादवपूर्व मध्य रेल का महा प्रबंधक (G M) तरुण प्रकाश यात्री सुविधाओं के आलावे सुरक्षा, संरक्षा का ले रहें हैं जायजाचकिया के चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव जिनके कंधों पर है उम्‍मीदों का बोझपूर्व चेयरमैन मीनाक्षी यादव हाजिर हों..इलाहाबाद हाईकोर्ट का आया आदेशनेहरू युवा केंद्र अरवल द्वारा किया गया मतदाता जागरूकता: राजेश कुमार सिन्हा4 महीनों में अपराधियों पर कसा शिकंजा, साढ़े 300 से अधिक अपराधियों पर कार्रवाईजिला स्तरीय मार्शल आर्ट चैंपियनशिप का शुभारंभ, बच्चों ने दिखाए अपने हुनरकौन चोरी कर रहा है रेल ट्रैक से फिश प्लेट, 200 प्लेटें चोरी होने का है मामला
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

चुनाव लड़ने वाले हो जाएं सावधान, नहीं तो हो सकती है कार्रवाई

साथ ही आयोग के आदेश का उल्लंष्धन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने और कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है। अफसर क्षेत्र में भ्रमण रहकर आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में लगे हुए हैं।


लोकसभा चुनाव के लिए एक और गाइड लाइन

निजी जमीन व घर पर बैनर और पोस्टर टांगने के लिए आप लें अनुमति

बिना लिखित अनुमति के लगा तो होगा आदेश का उल्लंघन

निर्वाचन आयोग के आदेश का उल्लंघन पर होगी कार्रवाई

चंदौली जिले के लोकसभा चुनाव के दौरान कोई भी राजनीतिक दल व उम्मीदवार किसी व्यक्ति की भूमि, भवन, अहाते आदि में उसके अनुमति के बिना बैनर, पोस्टर और होर्डिंग नहीं टांग पाएंगा। इसके लिए भवन स्वामी से बकाएदे लिखित रूप से अनुमति लेनी होगी। यदि ऐसा नहीं किया गया और इस संबंध में शिकायत मिली तो संबंधित के विरुद्ध आयोग के आदेशानुसार सख्ती से निपटा जाएगा।

आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। जिले में अंतिम चरण में एक जून को मतदान होने हैं। इसको लेकर राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। साथ ही विभिन्न माध्यमों से प्रचार-प्रसार करने में जुट गए हैं। वहीं जिला प्रशासन आदर्श आचार संहिता का पालन कराने के लिए कमर कस चुका है।

साथ ही संबंधित अधिकारियों को भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार आचार संहिता का पालन कराने का फरमान भी जारी किया गया है। साथ ही आयोग के आदेश का उल्लंष्धन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने और कार्रवाई करने का निर्देश भी दिया गया है। अफसर क्षेत्र में भ्रमण रहकर आदर्श आचार संहिता का पालन कराने में लगे हुए हैं। जगह-जगह लगाए गए होर्डिंग व बैनर, पोस्टर हटवाने के साथ ही वाहनों से काली फिल्म, झंडे आदि हटवाने की कार्रवाई कर रहे हैं।

साथ ही साथ सभी राजनीतिक दलों व चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे लोगों से इस बात की अपील कर रहे हैं कि किसी व्यक्ति की भूमि, मकान या  अहाते आदि में बिना उसकी अनुमति के बिना बैनर, पोस्टर और होर्डिंग न टांगें। ऐसा करने के बाद अगर शिकायत मिलती है तो आप की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादवकी रिपोर्ट
Check Also
Close