Saturday 27/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
झाझा हथिया पंचायत से हथिया गांव के दर्जनों श्रद्धालुओं ने उठाया कांबर, बोल बम के नारों के साथ बाबा नगरी हुए रवाना।शेखपुरा: हाइवा ने बिजली के खंभे में मारी जोरदार टक्कर, एक लड़की घायलकारगिल विजय दिवस पर चित्रकला प्रतियोगिता का हुआ आयोजनजद (यू) जिला कार्यकारी की बैठक का हुआ आयोजन….प्रकृति की अनमोल धरोहर हैं वृक्षः डॉ प्रकाश चतुर्वेदीमियां बीवी राजी तो क्या करेगा… गया में 70 साल का दूल्हा और 25 की दुल्हन की शादीशेखपुरा: गिरिहिंण्डा पहाड़ पर नों सौ फिट ऊंची चोटी पर अवस्थित ऐतिहासिक बाबा कामेश्वर नाथ महादेव की मंदिर रोटरी क्लब ऑफ़ पटना सिटी ने संस्कार कोचिंग सेंटर में किया पौधारोपणनोखा प्रखंड प्रमुख बने अरविंद कुमारमानसून को लेकर रेल पटरियों की विशेष देखभाल के लिए रेलवे ने उठाए कई महत्वपूर्ण कदम
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

ऐसे चेक करिए कहां जा रहा है अपना वोट, VVPAT मशीन देगी आपको वोट चेक करने का मौका

जिले में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। कुल 1540 बूथों पर 14 लाख 59 हजार 599 मतदाता वोट देंगे। सभी पोलिंग बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी।

वीवीपैट में देख सकेंगे कि कहां गया है वोट

वोट देने के बाद VVPAT से करें कंफर्म

अगले 7 सेकेंड तक दिखेगी वोट वाली पर्ची

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव को पारदर्शी बनाने के लिए निर्वाचन आयोग प्रतिबद्ध है। सभी बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी। वोट देने के बाद इसके पारदर्शी हिस्से में एक पर्ची आयेगी जो सात सेकेंड तक दिखेगी। इसे देखकर मतदाता आश्वस्त होगा कि उसका वोट उसके मनपसंद प्रत्याशी को ही पड़ा।

आपको बता दें कि जिले में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। कुल 1540 बूथों पर 14 लाख 59 हजार 599 मतदाता वोट देंगे। सभी पोलिंग बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी। ईवीएम का बटन दबाने के बाद में पर्ची छपेगी। यह पर्ची सात सेकेंड तक दिखेगी।

इस संबंध में ईवीएम प्रभारी बीबी सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार जिले में निष्पक्ष चुनाव कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है। पोलिंग बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन भी लगाई जाएगी। मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे मतदान के समय समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

मतदानकार्मिकों को किया जाएगा प्रशिक्षित-

चंदौली जिले में लगभग आठ हजार से ज्यादा मतदान कार्मिक लगाए जाएंगे। 3 मई को मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली गई है। प्रशिक्षण में मतदान कार्मिकों को बकायदे निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन बताई जाएगी।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव कि रिपोर्ट
Check Also
Close