Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

ऐसे चेक करिए कहां जा रहा है अपना वोट, VVPAT मशीन देगी आपको वोट चेक करने का मौका

जिले में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। कुल 1540 बूथों पर 14 लाख 59 हजार 599 मतदाता वोट देंगे। सभी पोलिंग बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी।

वीवीपैट में देख सकेंगे कि कहां गया है वोट

वोट देने के बाद VVPAT से करें कंफर्म

अगले 7 सेकेंड तक दिखेगी वोट वाली पर्ची

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव को पारदर्शी बनाने के लिए निर्वाचन आयोग प्रतिबद्ध है। सभी बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी। वोट देने के बाद इसके पारदर्शी हिस्से में एक पर्ची आयेगी जो सात सेकेंड तक दिखेगी। इसे देखकर मतदाता आश्वस्त होगा कि उसका वोट उसके मनपसंद प्रत्याशी को ही पड़ा।

आपको बता दें कि जिले में एक जून को अंतिम चरण में मतदान होगा। कुल 1540 बूथों पर 14 लाख 59 हजार 599 मतदाता वोट देंगे। सभी पोलिंग बूथों पर वीवीपैट मशीन लगेगी। ईवीएम का बटन दबाने के बाद में पर्ची छपेगी। यह पर्ची सात सेकेंड तक दिखेगी।

इस संबंध में ईवीएम प्रभारी बीबी सिंह ने बताया कि निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार जिले में निष्पक्ष चुनाव कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है। पोलिंग बूथों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन भी लगाई जाएगी। मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इससे मतदान के समय समस्या उत्पन्न नहीं होगी।

मतदानकार्मिकों को किया जाएगा प्रशिक्षित-

चंदौली जिले में लगभग आठ हजार से ज्यादा मतदान कार्मिक लगाए जाएंगे। 3 मई को मतदान कार्मिकों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने तैयारी कर ली गई है। प्रशिक्षण में मतदान कार्मिकों को बकायदे निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन बताई जाएगी।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव कि रिपोर्ट
Check Also
Close