Friday 03/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नोखा वार्ड नंबर 11 में हुई बैठकबक्सर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व आईपीएस आनंद मिश्रा ने किया जनसंपर्कलक्ष्य तय कर मेहनत करें तो सफलता निश्चित: मोनिका श्रीवास्तवआर्थिक तंगी से जूझ रही शिक्षामित्र की मौत, परिजनों में मचा कोहरामराजस्व और फौजदारी कोर्ट का समय बदला, 30 जून तक के लिए नया आदेश जारीबार्डर से जारी है देशी शराब की तस्करी, शहाबगंज पुलिस ने बिहार के तस्कर को पकड़ाघर-घर सीटी बजा कर मतदान के लिए किया गया प्रेरितजिलाधिकारी के नेतृत्व में चला दिव्यांग मतदाताओं के लिए जागरूकता अभियानकिसानों को हर संभव मदद दिलाने का करेंगे प्रयास:- अवधेश यादवपूर्व मध्य रेल का महा प्रबंधक (G M) तरुण प्रकाश यात्री सुविधाओं के आलावे सुरक्षा, संरक्षा का ले रहें हैं जायजा
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

संगम पोर्टल से जुड़कर शिक्षण संस्थानों में पाएं नौकरी, जानिए कैसे में मिलेगा आपको रोजगार

चंदौली जिले में सेवायोजन विभाग से रोजगार संगम पोर्टल पर युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके लिए जिले में स्थित सभी महाविद्यालय व टेक्निकल शिक्षण संस्थान में डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं का ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा।

अब बेरोजगार युवा आसानी से प्राप्त कर सकेंगे नौकरी

आउटसोर्सिंग के जरिए मिल रही है नौकरी

अपने सभी महाविद्यालय को जोड़ेगा राज्य विश्वविद्यालय

चंदौली जिले में सेवायोजन विभाग से रोजगार संगम पोर्टल पर युवाओं को जोड़ा जाएगा। इसके लिए जिले में स्थित सभी महाविद्यालय व टेक्निकल शिक्षण संस्थान में डिग्री प्राप्त कर चुके युवाओं का ऑनलाइन आवेदन लिया जाएगा। युवा इससे जुड़कर संबंधित विभाग में आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। रोजगार संगम योजना पर प्रदेश का कोई भी युवा आसानी से आवेदन कर सकता है। इससे युवा आउटसोर्सिंग की नौकरी आसानी से प्राप्त कर सकेंगे।

आपको बता दें कि युवा मेडिकल, टेक्निकल, एजुकेशन, कंप्यूटर, खेल-कूद, बाल विकास, उद्यान, महिला कल्याण सहित कई विभागों में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। रोजगार संगम योजना पर आवेदन करने के लिए आधार कार्ड, 12वीं व स्नातक की डिग्री, जाति प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो के साथ आवेदन कर सकते हैं। इसमें सभी राज्य विश्वविद्यालय अपने सभी महाविद्यालय को जोड़ेगा। इसके लिए प्रत्येक महाविद्यालय में एक सहायक प्रोफेसर को नोडल अधिकारी नामित किया जाएगा। इस पहल से युवा रोजगार के लिए नहीं भटकेंगे।

इस संबंध में जिला सेवायोजन अधिकारी गिरिजेश गुप्ता ने बताया कि रोजगार संगम पोर्टल पर कोई भी युवा आवेदन कर सकता है। पोर्टल को शिक्षण संस्थानों से भी जोड़ा जाएगा। पोर्टल पर आवेदन कर देश के अलावा विदेश में नौकरी पाई जा सकेगी।

विदेश में भी रोजगार का अवसर दिलाएगा पोर्टल

रोजगार संगम पोर्टल पर आवेदन कर युवा देश के साथ विदेश में भी रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। डिग्री के आधार पर युवाओं को विदेश में बेहतर अवसर मिलेगा। युवा टेक्निकल कोर्स से आसानी से नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close