Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

चूहे कर देते हैं बिजली गुल, घंटों पर परेशान रहे पावर हाउस के कर्मचारी

चंदौली जिले के अमड़ा विद्युत उपकेंद्र से जुड़े 100 गांवों की बिजली सोमवार को सुबह पांच बजे एक चूहे ने गुल कर दी। उपकेंद्र के ब्रेकर में चूहा के घुसने के कारण शार्ट सर्किट होने से सातों फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

अमड़ा विद्युत उपकेंद्र पर चूहे की हरकत

पावर हाउस से जुड़े 100 गांवों की बिजली गुल

मशक्कत के बाद शुरू हुयी सभी 7 फीडरों की सप्लाई 

चंदौली जिले के अमड़ा विद्युत उपकेंद्र से जुड़े 100 गांवों की बिजली सोमवार को सुबह पांच बजे एक चूहे ने गुल कर दी। उपकेंद्र के ब्रेकर में चूहा के घुसने के कारण शार्ट सर्किट होने से सातों फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। इसके बाद कर्मचारियों ने मरम्मत कर करीब एक घंटे बाद आपूर्ति बहाल की।

आपको बता दें कि अमड़ा विद्युत उपकेंद्र से सात फीडर असना, ककरैत, रेरूआ, जेवरियाबाद, धीना, डेढ़गांवा और विश्व बैंक फीडर संचालित होते हैं। इनसे 100 गांवों के साथ 70 राजकीय नलकूपों और सैकड़ों निजी नलकूपों के साथ मोबाइल टॉवरों को बिजली आपूर्ति की जाती है। चूहे की हरकत से सारे व्यवस्था ठप हो गयी।

बिजली विभाग के कर्मियों ने बताया कि सोमवार की सुबह करीब पांच बजे ब्रेकर में चूहा घुस गया। इससे तेज स्पार्किंग के साथ सातों फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। अचानक हुयी इस घटना की जानकारी मिलने पर अवर अभियंता इंद्रजीत सिंह मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल करायी तो इसका पता चला। इसके बाद और कर्मचारियों ने ब्रेकर की पेट्रोल से सफाई की तब करीब एक घंटे बाद सुबह छह बजे के बाद जाकर बिजली की आपूर्ति बहाल हो सकी।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादवकी रिपोर्ट
Check Also
Close