Monday 06/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
तीन प्रखंडो का जोड़ने वाले सड़क है जर्जर पैदल चलना दुर्लभसासाराम: फुटबॉल संघ की बैठक हुई संपन्नकेंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी मनरेगा योजना में मची है लूट, बिना बोर्ड लगाए हो रहा है कामराजद प्रत्याशी रितु जयसवाल की नामांकन के दौरान हुई एक कार्यकर्ता की मौतनल-जल के पाइप को जेसीबी से क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में प्राथमिकी दर्जरोहतास: चुनाव चौपाल का हुआ आयोजननाबालिक युवती के अपहरण के मामले में सात लोगों पर केस दर्ज हाईकोर्ट के निर्देश पर दिउलिया में मंदिर के अतिक्रमित जमीन को कराया गया मुक्तचंद्रवंशी समाज ने एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को खुलकर किया समर्थनगरजेगा बादल, होगी बारिश, गिरेगा तापमान, बिहार के इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

नगर पालिका-नगर पंचायतों की समस्या के लिए इन नंबरों पर करें फोन, होगा तत्काल एक्शन

चंदौली जिले में नगर निकाय क्षेत्र में प्रकाश, जलभराव और गंदगी से जुड़ीं समस्याओं की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। पिछले 15 दिनों से यह नंबर काम नहीं कर रहा है।

डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर का नंबर है खराब

इस नंबर करें अपनी शिकायतें

18001800101 नंबर पर शिकायतें होंगी दर्ज

चंदौली जिले में नगर निकाय क्षेत्र में प्रकाश, जलभराव और गंदगी से जुड़ीं समस्याओं की शिकायत के लिए टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। पिछले 15 दिनों से यह नंबर काम नहीं कर रहा है। अधिकारी एक-दूसरे को पत्र भेजकर कोरम पूरा कर हैं।

आपको बता दें कि जिले की जनता की सहूलियत के लिए सरकार ने नगर पालिका, नगर पंचायतों में डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल सेंटरों का संचालन शुरू किया था। इसके लिए शासन स्तर से टोल फ्री नंबर 1533 जारी किया गया था। इस पर आमजन सुबह दस से शाम पांच बजे तक नगर क्षेत्र में सफाई, सीवर समेत अन्य समस्याओं से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं। जिले में इसका कमांड कंट्रोल रूम नगर पालिका पीडीडीयू नगर में बनाया गया है। यहां आने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाने का दावा किया जाता है।

लोगों का कहना है कि यह नंबर पिछले 15 दिनों से नंबर खराब चल रहा है। इसके चलते लोग अपनी शिकायतें नहीं कर पा रहे हैं। इसका संज्ञान लेने की अपील की गयी है, ताकि इस सुविधा का लोग लाभ उठा सकें।

आपको याद होगा कि प्रदेश के नगर विकास मंत्री अरविंद कुमार शर्मा ने कहा है कि डेडिकेटेड कमांड कंट्रोल रूम सफाई की समस्या से निजात दिलाएगा। इसके लिए चार अंकों का एक नंबर भी जल्द जारी किया गया है। उसके अलावा 18001800101 नंबर पर शिकायतें दर्ज कराई जा सकती हैं।

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close