Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

पोलिंग बूथों को चेक करने के लिए एक्टिव हुए बीडीओ साहब, ताबड़तोड़ किया की जगहों का दौरा

चंदौली जिले के नियामताबाद खंड विकास अधिकारी शरदचंद्र शुक्ला ने बुधवार को आधा दर्जन के करीब मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने पेयजल,रैप और छाया संबंधित जानकारी ली।

आधा दर्जन मतदान केंद्रों पर BDO शरद शुक्ला ने किया निरीक्षण

अधूरा कार्यों को पूरा करने के लिए दिया निर्देश

जानिए क्या बोले एसडीएम 

चंदौली जिले के नियामताबाद खंड विकास अधिकारी शरदचंद्र शुक्ला ने बुधवार को आधा दर्जन के करीब मतदान केंद्रों का औचक निरीक्षण किया, इस दौरान उन्होंने पेयजल,रैप और छाया संबंधित जानकारी ली। फिर कुछ बूथों पर साफ सफाई के साथ अधूरा कार्यों को पूरा करने के लिए निर्देश दिए। वही एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि सभी संदिग्ध असामाजिक तत्वों को चिंहित किया जा रहा और उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा जायेगी।

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सक्रिय हो गया है, नियमताबाद  खंड विकास अधिकारी शरद शुक्ला ने सचिव के साथ सबसे पहले प्राथमिक विद्यालय हसनपुर, पचोखर, शिवनाथपुर ,बौरी,सुरौली सहित अनेक मतदान केंद्रों का निरीक्षण कर संबंधित विद्यालय के प्रधानाध्यापक को आवश्यक दिशानिर्देश दिए। बीडीओ ने कहा कि मतदान केंद्र पर मतदाता को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विशेष ध्यान रहे।  मतदान केंद्र पर रैंप अति आवश्यक है। साथ ही जो भी भवन के टूटे-फुटे भाग हैं उसे यथाशीघ्र मरम्मत कराकर रंग रोगन करा दें। मतदान केंद्र पर शौचालय, बिजली, पानी की व्यवस्था, चारदीवारी अत्यंत जरूरी है। कहा कि नियामताबाद के जितने मतदान केंद्र बनाए गए हैं उनके प्रधानों को सभी जरूरी चीजों को यथा शीघ्रपूर्ण करने का आदेश दिया जा चुका है। बीडीओ ने कहा कि इसको गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्य कराएं, लापरवाही बरतने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

इन बूथों पर किया था निरीक्षण 

इतना ही नहीं पूर्व में आईएसबी धर्मेंद्र सिंह के साथ विकासखंड नियमताबाद में आने वाले ग्राम सभा ग्वास, रेमा, सरने,रामपुर, बुधवार,उसरौड़ी,चंदाईत में बनाए गए बूथों का भी निरीक्षण किया था।इस दौरान बीडीओ शरद शुक्ला ने साफ सफाई पर विशेष निर्देश दिये और कहां कि समय रहते शेष बचे कार्यों को पूरा करें। दिव्यांग शौचालय का भी निरीक्षण किया और प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया कि दिव्यांग शौचालय के पास रेलिंग की व्यवस्था जरूर कराई जाय जिससे आवागमन में परेशानी ना हो सके।

इस संबंध में एसडीएम विराग पांडेय ने बताया कि मतदान केंद्रो में रैंप बिजली पानी शौचालय आदि का जांच किया जा रहा है ताकि मतदान के दरमियान मतदाताओं एवं कर्मियों को किसी प्रकार का कोई परेशानी ना हो इसको लेकर व्यवस्था को दुरुस्त रखने का दिशा निर्देश दिया गया है। कहा कि संवेदनशील बूथों पर पूर्व के चुनाव इतिहास को देखते हुए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। सभी मतदान केंद्रों की वेब कास्टिंग कराई जाएगी, मतदान केंद्रों की सुरक्षा की कमान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवान संभालेंगे। कहा कि सभी संदिग्ध असामाजिक तत्वों को चिंहित किया जा रहा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जा जायेगी।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close