Tuesday 17/ 09/ 2024 

Dainik Live News24
भाजपा ने सदस्यता अभियान में कार्यकर्ताओं संग की समीक्षा बैठक, दिये गये टास्कबिते दो दिनों पुर्व से झमाझम बारिश के बीच विधुत प्रवाह गायब, छाया अंधेरा स्मार्ट प्रीपेड मीटर पुराने मीटर की तुलना में है अधिक सुविधाजनक और उपयोगी:- एईईमर्जदवा लक्ष्मीपुर मुख्य पथ में लगे जल जमाव से हो रही परेशानी, लोगों में आक्रोशमानव जीवन बचाने के लिए वृक्षारोपण जरुरी  सड़क पर शौच से बच्चों को विधालय पैदल जाना दुर्लभ..दावथ थाना परिसर में शांति समिति की हुई बैठकवंशी में 88 यूनिट लक्ष्य के अनुरूप 115 यूनिट हुई वृक्षारोपण…पाचू विगहा में निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन आदर्श ग्राम दहियारी मे ब्रह्म बाबा का वार्षिक पुजा संपन्न
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

जानिए कौन हैं नवागत पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे, कहां-कहां रह चुके हैं तैनात

आदित्य लांग्हे वाराणसी जिले के वरुणा जोन के डीसीपी के रूप में भी काम कर चुके हैं। वह 15 दिसंबर 2021 को वाराणसी कमिश्नरेट में डीसीपी वरुणा जोन के पद पर तैनात किए गए थे।

2016 बैच के आईपीएस अधिकारी को मिली है चंदौली की कमान

वाराणसी में भी कर चुके हैं काम

आगरा के अलावा कहां रह चुके हैं पुलिस कप्तान

चंदौली जिले में नवागत पुलिस अधीक्षक आदित्य लांग्हे 2016 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। मूल रूप से जम्मू कश्मीर के रहने वाले आदित्य लांग्हे की पढ़ाई इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में हुई है। उन्होंने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में बीई की डिग्री ली है। इसके बाद सिविल सर्विसेज की तैयारी करके भारतीय पुलिस सेवा में आ गए।

जम्मू कश्मीर के रहने वाले आदित्य लांग्हे का जन्म 3 दिसंबर 1990 को हुआ है। इनके पिता का नाम ओम प्रकाश लांग्हे है।

आदित्य लांग्हे वाराणसी जिले के वरुणा जोन के डीसीपी के रूप में भी काम कर चुके हैं। वह 15 दिसंबर 2021 को वाराणसी कमिश्नरेट में डीसीपी वरुणा जोन के पद पर तैनात किए गए थे। इसी दौरान इनका प्रमोशन भी हुआ था। इसके बाद उनका तबादला पुलिस अधीक्षक अमरोहा के रूप में हो  गया था।

पुलिस अधीक्षक अमरोहा के बाद उनका तबादला जुलाई 2023 में पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा के रूप में हुआ और वहां पर अपनी सेवा देने के बाद अब चंदौली जनपद के पुलिस अधीक्षक बनाए गए हैं।

चंदौली के मौजूदा एसपी के तबादले के साथ ही साथ 8 पुलिस अधीक्षकों को इधर से उधर कर दिया  गया है। प्रदेश सरकार के द्वारा डॉक्टर अनिल कुमार के स्थान पर  पुलिस अधीक्षक रेलवे आगरा के पद पर तैनात आदित्य लांग्हे को चंदौली जिले के पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। वहीं  डॉक्टर अनिल कुमार को प्रतापगढ़ जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया  गया है।

 

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

Check Also
Close