Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रतखेल अनुशासन का महत्व को बढ़ाता है:- मनोज सिंह यादव जिला अध्यक्ष बीएसपीशहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू 
टॉप न्यूज़पश्चिमी चम्पारणबिहारराज्य

बेतिया राज्य से संबंधित चल रहे भूमि विवाद मामले सहित कई मुद्दों पर डीएम मोतिहारी ने किया बैठक

ब्यूरो रिपोर्ट सुजीत कुमार मोतिहारी 

जिलाधिकारी पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी के द्वारा दिनांक 07.10.2024 को राजस्व से संबंधित मामले यथा दाखिल खारिज, परिमार्जन, एल०पी०सी०, अतिक्रमण वाद, भू-मापी, ई० मापी के साथ-साथ बेतिया राज से संबंधित भूमि पर चल रहे न्यायिक मामले तथा भू-अर्जन के कार्यों की प्रगति, नीलाम पत्र वादों में वसूली की प्रगति एवं कब्रिस्तान घेराबंदी के मामलों की समीक्षा किया गया।

समीक्षा बैठक में श्री मुकेश कुमार सिन्हा, अपर समाहर्त्ता, पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी, पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी, अनुमण्डल पदाधिकारी, सदर मोतिहारी, सभी भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी, प्रभारी राजस्व पदाधिकारी, पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी एवं सभी अंचलाधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

बैठक में उपस्थित अंचलाधिकारियों को दाखिल खारिज में प्रगति लाने तथा त्वरित निष्पादन करने का निदेश दिया गया। परिमार्जन प्लस में भी त्वरित निष्पादन करने का निदेश दिया गया। भू-अर्जन के तहत एल०पी०सी० निर्गत करने एवं लंबित मामलों की विस्तृत समीक्षा समाहर्ता, पूर्वी चम्पारण, मोतिहारी के द्वारा किया गया। सरकार की योजनाओं के निर्माण हेतु भूमि चिन्हित कर एक सप्ताह के अंदर प्रस्ताव भेजे जाने का निदेश समाहर्त्ता द्वारा अंचलाधिकारियों को दिया गया। बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को समाहर्त्ता द्वारा बताया गया कि नीलाम पत्र के

मामले में वसूली में प्रगति लाने हेतु सचिव, राजस्व पर्षद, बिहार, पटना एवं प्रमण्डलीय आयुक्त महोदय के द्वारा नियमित समीक्षा की जाती है। इसके परिपेक्ष्य में नीलाम पत्र वादों में नियमित सुनवाई कर वसूली में प्रगति लाने का निदेश दिया गया। कब्रिस्तान घेराबंदी के मामले में मापी कराकर प्रतिवेदन भेजने का निदेश अंचलाधिकारियों को दिया गया। बैठक के अंत में जिले की प्रगति, जो राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, बिहार, पटना के द्वारा जारी पी०ओ०पी० के बारे में समाहर्ता के द्वारा जानकारी ली गई।

जानकारी के क्रम में बताया गया कि राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग, बिहार, पटना के द्वारा जारी पी०ओ०पी० के अनुसार भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, चकिया का राज्य में 05वां रैंक तथा अंचलाधिकारी, कल्याणपुर का 16वां रैंक है। अन्य अंचलाधिकारी को भी प्रगति लाने के साथ-साथ धन्यवाद ज्ञापन के साथ बैठक की कार्यवाही समाप्त की गई।

Check Also
Close