Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रतखेल अनुशासन का महत्व को बढ़ाता है:- मनोज सिंह यादव जिला अध्यक्ष बीएसपीशहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू 
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

चंदौली पॉलिटेक्निक चंदौली में रिक्त सीटों पर होगी स्पॉट काउंसलिंग, ऐसे मिल रहा है एडमिशन का मौका

चंदौली जिले के अनुदानित और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में स्पॉट काउंसलिंग के माध्यम से रिक्त सीटों को भरा जाएगा। काउंसिलिंग में सिर्फ इस वर्ष की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए छात्र छात्राएं ही हिस्सा ले सकेंगे।

काउंसलिंग के दौरान चूके विद्यार्थियों के पास एडमिशन का मौका

ऐसे छात्र-छात्राएं उठा सकते हैं लाभ

  22 और 23 अक्टूबर को होने जा रही है स्पॉट काउंसिलिंग

 इन दस्तावेजों को लेकर है जाना

चंदौली जिले के अनुदानित और निजी पॉलिटेक्निक कॉलेजों में स्पॉट काउंसलिंग के माध्यम से रिक्त सीटों को भरा जाएगा। काउंसिलिंग में सिर्फ इस वर्ष की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए छात्र छात्राएं ही हिस्सा ले सकेंगे। इसके लिए जिला स्तर पर तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। केवल 2 दिनों के भीतर खाली सीटें भरने के लिए यह सुविधा दी गयी है।

बताते चलें कि चंदौली पॉलिटेक्निक सहित कई जगहों पर कई सीटें खाली हैं। इसलिए 22 और 23 अक्टूबर को स्पॉट काउंसिलिंग के जरिए इनको भरने की कोशिश की जा रही है। इस बारे में जानकारी देते हुए चंदौली पॉलिटेक्निक कॉलेज के प्रधानाचार्य पवन कुमार ने बताया कि सभी कॉलेजों में अंतिम चरण की काउंसलिंग के समाप्त होने के बाद 22 और 23 अक्टूबर को स्पॉट काउंसिलिंग होगी। स्पॉट काउंसलिंग के लिए कॉलेज के प्राधानाचार्य, एक वरिष्ठ संकाय सदस्य और एक सदस्य को जिलाधिकारी की ओर से नामित किया जाएगा।

इस काउंसलिंग के लिए जिन छात्र-छात्राओं को कोई भी सीट आवंटित नहीं हो पाई थी, वे अपनी स्पॉट काउंसलिंग करा कर एडमिशन ले सकते हैं। स्पॉट काउंसलिंग  के लिए आवश्यक दस्तावेज जरूरी हैं, जिनको लेकर कॉलेज में जाना है।

ये दस्तावेज हैं जरूरी

छात्र-छात्राओं को संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2024 का आंतरिक पत्र, संयुक्त परीक्षा का प्रवेश पत्र, समस्त शैक्षिक प्रमाण पत्रों एवं अंक पत्रों की मूल प्रति, संबंधित बोर्ड की अंक तालिका की इंटरनेट प्रतियां के साथ-साथ हर पेपर की दो-दो छाया प्रति, छात्र-छात्राओं की हाई स्कूल परीक्षा उत्तर प्रदेश के बाहर से उत्तीर्ण होने पर निवास प्रमाण पत्र, अंतिम शैक्षणिक संस्था का टीसी माइग्रेशन प्रमाण पत्र की मूल प्रति, अंतिम शैक्षिक संस्था द्वारा जारी चरित्र प्रमाण पत्र छात्र-छात्राओं को उनके माता-पिता अभिभावक का आधार कार्ड, छात्र-छात्राओं का नवीनतम फोटो 10 प्रति के साथ आना है। इन सब डॉक्यूमेंट्स को रखने वालों को ही मौका मिलेगा।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

Check Also
Close