Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रतखेल अनुशासन का महत्व को बढ़ाता है:- मनोज सिंह यादव जिला अध्यक्ष बीएसपीशहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू 
Crime Newsपश्चिमी चम्पारणबिहारराज्य

नल-जल के पाइप को जेसीबी से क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में प्राथमिकी दर्ज

बेतिया मैनाटांड संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट 

मैनाटाड़: स्थानीय थाना क्षेत्र के धोबनी गांव के वार्ड नंबर एक में जेसीबी से नल जल योजना के पाइप को क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में पंचायत सचिव के आवेदन पर प्राथमिक दर्ज की गयी है ।

मैनाटांड़ थानाध्यक्ष मंटू कुमार ने बताया कि सुखलही पंचायत के पंचायत सचिव कमरुद्दीन अंसारी के आवेदन पर थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरैनिया पंचायत के इनरवा गांव निवासी से खुर्शेद आलम पर सरकारी संपत्ति एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नल जल को नुकसान पहुंचाने के आरोप में प्राथमिक दर्ज कर मामले की छानबीन की जा रही है ।

दर्ज प्राथमिक की में सुखलही के पंचायत सचिव कमरूद्दीन अंसारी ने बताया है कि मेरे पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर एक के धोबनी गांव में पीएचडी के द्वारा निर्मित ग्रामीण नल योजना के पाइप को इनरवा के खुर्शेद आलम के द्वारा जेसीबी के द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया है।

वहीं मनरेगा योजना अंतर्गत बनाये गये जल निकासी नाला को जगह-जगह मिट्टी से भर दिया गया है।जिससे पेयजल आपूर्ति बाधित है।

साथ ही जल निकासी की व्यवस्था भी ठप हो गयी है। उल्लेखनीय हैकी सुखलही मुखिया और ग्रामीण के द्वारा बीडीओ पंकज कुमार को आवेदन देकर जेसीबी से नल जल के पाइप को काट देने के मामले को लेकर आवेदन दिया गया था।

जिसको गंभीरता से लेते हुये बीडीओ श्री कुमार ने पंचायत सचिव से मामले की जांच करायी तो मामला को सत्य पाया गया । उसके बाद जेसीबी मशीन से पाइप को क्षतिग्रस्त कर देने वाले पर कानूनी कार्रवाई की गयी है।

Check Also
Close