Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिलअरवल समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी श्री कुमार गौरव की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्नअनजबित सिंह महविद्याल में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ विषय पर सेमिनार संपन्नहाई कोर्ट के निर्देश पर रामपुरवा में हटाया गया अतिक्रमणसेनवरिया में अजगर देख लोगों में फैली सनसनी, किया गया रेस्क्यूविद्यालय में शिक्षक शिक्षिका का गलत हरकत को छात्राओं ने देखा, अभिभावकों ने काटा बवाल, पहुंची बीईओचंदौली के टॉप पुलिस अधीक्षक, जिनका नाम और काम दोनों बोलता है
टॉप न्यूज़बिहारराज्यरोहतास

सासाराम में मतदान के दौरान होगी निरंतर बिजली आपूर्ति

रोहतास संवाददाता चारोधाम मिश्रा की रिपोर्ट 

पूरी टीम को अलर्ट रहने का निर्देश

• अलर्ट मोड में रहेंगे सभी अभियंता

• जिला प्रशासन के साथ तालमेल रखने की हिदायत

सासाराम (रोहतास) सासाराम लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान बिजली की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी तैयारी कर ली गई है।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस के दिशानिर्देशों के मुताबिक सासाराम डिवीजन में अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में आयोजित बैठक में मतदान के दिन पूरी टीम को अलर्ट रहने को कहा गया है ताकि किसी भी बूथ पर एक क्षण के लिए भी बिजली आपूर्ति बाधित न हो।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार में सासाराम सहित कुल आठ सीटों पर 1 जून को मतदान है।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार में जिन जिन सीटों पर मतदान हो रहा है।

वहां के सर्किल के सभी अभियंता बूथों पर बिजली आपूर्ति को लेकर अलर्ट हैं। सभी बूथों पर निरंतर बिजली आपूर्ति के लिए कई स्तर पर व्यवस्था की गई है।

बूथ पर बिजली से संबंधित किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। लोकतंत्र के महापर्व के इस अंतिम चरण के मतदान के लिए हमारी टीम तैयार है।”

सासाराम डिवीजन में अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में आयोजित बैठक में टीम में शामिल सभी कार्यपालक, सहायक व कनीय अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि चाहे कुछ भी हो, मतदान के दौरान बूथ पर बिजली आपूर्ति बाधित न हो। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की भी हिदायत दी गई है।

बैठक के दौरान उनसे कहा गया है कि जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाये रखें। इसके साथ ही कनीय अभियंताओं को मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई है।

वे एक-एक घंटे पर बिजली उपलब्धता की जानकारी ओ एंड एम व्हाट्सएप ग्रुप में डालते रहेंगे। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये बूथ नंबर, लोकेशन एवं बीएलओ की भी सूचना देंगे।

स्मार्ट प्रीपेड मीटर वाले बूथ को प्रीविलेज मोड में करने की सूचना संबंधित कार्यपालक अभियंता को देंगे। सहायक अभियंताओं को पीएसएस में रह कर मॉनिटरिंग करने की हिदायत दी गई है।

मतदान केंद्रों पर बिजली आपूर्ति को लेकर किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए सभी 33/11 KV के वैकल्पिक स्रोत को चार्ज रखने को कहा गया है। बूथों पर निरंतर बिजली आपूर्ति का दायित्व कार्यपालक अभियंताओं की होगी।

31 मई की शाम 6 बजे से 2 जून की सुबह 8 बजे तक जूनियर इंजीनियर विद्युत शक्ति उपकेंद्र में 4 गैंगमैन के साथ उपस्थित रहेंगे। विशेष परिस्थिति को छोड़कर सभी पदाधिकारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है।

Check Also
Close