Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
शहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू कार्यकर्ता ही होते हैं पार्टी के रीढ़: विधानसभा प्रभारीचंदौली पॉलिटेक्निक चंदौली में रिक्त सीटों पर होगी स्पॉट काउंसलिंग, ऐसे मिल रहा है एडमिशन का मौकापंकज ज्योति स्पोर्ट्स एकेडमी के कोमल ने जीता कांस्य पदक 
अरवलटॉप न्यूज़बिहारराज्य

प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के द्वारा लगातार 154वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजन

अरवल जिला ब्यूरो बिरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट 

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री परिवार जहानाबाद की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के द्वारा लगातार 154वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन भगवानगंज के खानपुरा ग्राम में कुमार श्रीकांत जी के निजी जमीन पर किया गया।

पौधरोपण कार्यक्रम की शुरुआत गायत्री मंत्र के सस्वर उच्चारण एवं पौधों का पूजन कर किया गया।

इस पावन अवसर पर उपस्थित कुमार श्रीकांत ने कहा कि वर्तमान समय में प्रदूषण से पर्यावरण असंतुलित होता जा रहा है।इस प्रदूषण को रोकने का सबसे सरल उपाय अधिक से अधिक संख्या में पौधा लगाकर उसकी देखभाल करना है।

वर्तमान समय में पर्यावरण को संतुलित बनाने का सबसे महत्वपूर्ण कार्य वृक्षारोपण है। अगर समाज के प्रत्येक व्यक्ति कम से कम प्रत्येक वर्ष 05 पौधा लगाकर उसकी देखभाल करें तो निश्चित रुप से पर्यावरण संतुलित होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

जिले को हरा-भरा बनाने के लिए गायत्री परिवार द्वारा पौधरोपण का कार्यक्रम प्रत्येक रविवार को नि:शुल्क चलाया जाता है। यह कार्यक्रम प्रत्येक रविवार को तब तक चलता रहेगा जब तक की पर्यावरण संतुलित ना हो जाय।

जिले के सभी लोगों से निवेदन है कि कम से कम 05 पौधा वर्ष में जरूर लगायें अथवा गायत्री परिवार द्वारा चलाये जा रहे साप्ताहिक वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होकर जिले को हरा-भरा बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका जरूर निभायें।

इस अवसर पर युवा प्रकोष्ठ के रंगेश कुमार, श्यामनारायण कुमार, कौशल कुमार, मनोज मिश्रा, विनोद कुमार, रंगनाथ शर्मा,गोपीकृष्ण उपस्थित थे।

बचन देव कुमार
जिला मीडिया प्रभारी
गायत्री परिवार, जहानाबाद
दिनांक:-12/05/2024

Check Also
Close