Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
टॉप न्यूज़देशपश्चिमी चम्पारणबिहारराज्य

शांतिपूर्ण चुनाव को ले इंडो नेपाल बार्डर पर लौंग रेंज पेट्रोलिंग, बरती जा रही चौकसी

बेतिया मैनाटांड संवाददाता अक्षय कुमार आनंद की रिपोर्ट 

मैनाटाड़: आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए प्रशासन कृत संकल्पित है। सोमवार को एसडीएम सूर्य प्रकाश गुप्ता और डीएसपी जयप्रकाश सिंह ने सीमावर्ती इनरवा थाना क्षेत्र के क्रिटिकल और नन वनरेबुल बूथों का निरीक्षण किया।

साथ ही लोस चुनाव को शान्ति पूर्वक संपन्न कराने के लिए इनरवा थानाध्यक्ष बसंत कुमार को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये।

साथ ही कहा कि 15 म‌ई को सीएम नीतीश कुमार मैनाटाड़ हाई स्कूल में आ रहे हैं।जिसके निमित्त सीमा पर अलर्ट मोड में रहें।वाहन जांच में तेजी लाते हुये सीमा पार से आने-जाने वालों पर कड़ी निगरानी रखें।

उधर इनरवा एस‌एसबी , इनरवा पुलिस और नेपाल सशस्त्र प्रहरी के अधिकारियों व जवानों ने इंडो नेपाल बार्डर पर संयुक्त रूप से लौंग रेंज पेट्रोलिंग किया।

अधिकारियों ने सीमावर्ती लोगों को आश्वस्त किया कि आगामी 25 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव को ले प्रशासन अलर्ट मोड में है।सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये जा रहे हैं।

आप सभी मतदाता भयमुक्त माहौल में चुनाव में हिस्सा लें। वहीं मौके पर मौजूद नेपाल एपीएफ के अधिकारियों से एस‌एसबी और पुलिस के द्वारा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने के लिए अपेक्षित सहयोग का अनुरोध किया गया।

क्योंकि इंडो नेपाल बार्डर खुला है।जिसका फायदा कहीं असमाजिक तत्व नहीं उठा लें।इसको रोकने के लिए एपीएफ,एस‌एसबी और इनरवा पुलिस के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से रणनीति पर विचार-विमर्श किया।

लौंग रेंज पेट्रोलिंग के दौरान मादक पदार्थ की तस्करी रोकने सहित कोई भी अप्रिय गतिविधियों को रोकने के लिए हमेशा तत्पर रहने का निर्णय लिया गया।उधर मुजफ्फरपुर में पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर इंडो नेपाल बार्डर पर सख्ती रही।

लौंग रेंज पेट्रोलिंग में इनरवा थानाध्यक्ष बसंत कुमार,एस‌एसबी इंस्पेक्टर सर्वेश कुमार सिंह,, विमलेश राय, नवज्योति नाथ,एपीएफ के डीएसपी चंद्र बहादुर खत्री आदि शामिल रहें।

Check Also
Close