Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
शहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू कार्यकर्ता ही होते हैं पार्टी के रीढ़: विधानसभा प्रभारीचंदौली पॉलिटेक्निक चंदौली में रिक्त सीटों पर होगी स्पॉट काउंसलिंग, ऐसे मिल रहा है एडमिशन का मौकापंकज ज्योति स्पोर्ट्स एकेडमी के कोमल ने जीता कांस्य पदक 
बिहारराज्यरोहतास

मतदाताओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए किए गए हैं कई उपाय: बक्सर डीडीसी महेन्द्र पाल

रोहतास दावथ संवाददाता चारोधाम मिश्रा की रिपोर्ट 

दावथ (रोहतास) अबकी बार लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए बहुत सारे उपाय और नियमों में संशोधन किया गया है। मतदाताओं को कोई असुविधा न हो इसके लिए बहुत सारे उपाय किए गए हैं।

उक्त बातें बक्सर डीडीसी डा महेंद्र पाल ने दावथ प्रखंड के मध्य विद्यालय बभनौल में आयोजित चुनाव चौपाल में कहा , बताते चलें कि चौपाल से पूर्व प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा भवन में प्रखंड के सभी सेक्टर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया और सभी को निर्वाचन आयोग के द्वारा प्राप्त निर्देश पर विशेष रुप से चर्चा किया।

एलआरडीसी सह निर्वाची पदाधिकारी संतोष कुमार ने शनिवार की शाम प्रखंड के अधिकारियों द्वारा मौजूद लोगों से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। आगे कहा कि दिव्यांगों, वृद्धजनों, गर्भवती महिलाओं को मतदान के लिए लाइन में लगना नहीं पड़ेगा।

इसके लिए प्रशासन द्वारा अलग से व्यवस्था किया गया है, वे सीधे मतदान केंद्र पर पहुचेंगे और अपना पहचान पत्र दिखाएंगे और वोट डालकर वापस घर लौट जाएंगे।

आगे कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 को आप जन आंदोलन बनाएंगे तब जाकर हम शत प्रतिशत मतदान की आंकड़ा पर पहुंचेंगे। मतदान सुबह सात से शाम छह बजे तक होगा।

आप मतदान केंद्र से 200 मीटर की दुरी पर अपने-अपने वाहन से भी आकर केंद्र के पास बने वाहन पार्किंग में खड़ा कर अपना मतदान कर घर वापस जाएंगे।

प्रत्येक मतदान केंद्रों पर मतदान करने के लिए मतदाताओं को सुविधा का ध्यान रखते हुए तीन लाइन लगाई जाएगी एक महिला, दूसरा पुरुष, तीसरा लाइन ग्रीन कॉरिडोर रहेगा जिसमें 85 वर्ष से ऊपर पुरुष,महिला गर्भवती, दिव्यांग मतदाता एवं वृद्धजन आकर सीधे अपने मतदान केंद्र में जाकर पहचान पत्र के साथ मत देकर वापस चले जाएंगे।

वहीं बक्सर के जिला नजारत पदाधिकारी आदित्य कुमार ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर व्हील चेयर की व्यवस्था रहेगी जहां पर आशा दीदी दिव्यांगजन एवं गर्भवती महिलाओं को मतदान कक्ष तक व्हील चेयर के द्वारा लेकर मतदान केंद्र के अंदर ले जाएंगी।

मतदान केंद्र पर सभी तरह की सुविधा एवं व्यवस्था की गई है जहां पर लोगों को वेटिंग रूम भी रहेगा। जीवन रक्षक घोल ओआरएस के साथ ही पीने का पानी एवं बैठने की सुविधा भी बहाल की गई है।

बस जरूरत इस बात की है कि आप सभी अपना – अपना एक-एक वोट ईवीएम मशीन में डालें और अपने मताधिकार का प्रयोग कर जागरूक मतदाता बने।

जिस तरह से आप प्रत्येक वर्ष अपना मुख्य पर्व मनाते हैं, उसी तरह से मतदान लोकतंत्र का महापर्व है, जो आपके अधिकारों के लिए बहुत ही जरूरी है। देश का नागरिक होने का पहचान है।

आप सभी से अपील की जाती है कि आगामी 01 जून 2024 दिन शनिवार को मतदान करने अपने-अपने मतदान केंद्रों पर जाकर मतदान अवश्य करें।

कार्यक्रम में बक्सर डीपीओ शैलेश कुमार, बीडीओ कुमार अश्वनी, मनरेगा पीओ रवि भूषण ओझा, शिक्षा पदाधिकारी आंनद किशोर सिंह, सहकारिता पदाधिकारी अखिलेश कुमार, बिपिआरओ काशीनाथ सिंह, जेई श्री शर्मा, बीसी पंकज किरण सहित प्रखंड क्षेत्र के सभी पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

Check Also
Close