Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
अरवलटॉप न्यूज़बिहारराज्य

विश्व के चौबीस लाख घरों में एक साथ, एक समय पर संपन्न हुआ गायत्री महायज्ञ

अरवल जिला ब्यूरो बिरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट 

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख श्रद्धेय डॉ.प्रणव पण्ड्या एवं शैलवाला पण्ड्या के मार्गदर्शन में आज 23 मई को पूरे विश्व में एक साथ,एक समय चौबीस लाख घरों में प्रातः 09बजे से 12 बजे तक गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम का उद्देश्य मानव में देवत्व का उदय एवं धरती पर स्वर्ग का अवतरण है।

              गायत्री और यज्ञ दोनों परस्पर पूरक हैं। गायत्री अर्थात सदबुद्धि चिंतन की धारा है और यज्ञ कर्म और व्यवहार का विषय है। जब चिंतन दूषित होता है तभी कर्म विकृत होता है। हर व्यक्ति अपने चिंतन के अनुरूप ही कर्म करता है।चिंतन बदलेगा तो कर्म और व्यवहार स्वतः ही बदलते चले जायेंगे। समूह चेतना जागरण के इस महापर्व पर एक ही दिन लगभग एक ही समय चौबीस लाख घरों में यज्ञ संपन्न हुआ करोड़ों मंत्रों से यज्ञाहुतियॉं दी गयीं। गायत्री परिवार के द्वारा जहानाबाद में आयोजित गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र से आत्म निर्माण,परिवार निर्माण, राष्ट्र निर्माण एवं विश्व की शांति हेतु तथा विशेष वैदिक मंत्रों से आहुतियां दी गई।यह जानकारी गायत्री परिवार की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रंगेश कुमार एवं कौशल कुमार ने दिया।

                     बचन देव कुमार

                 जिला मीडिया प्रभारी

              गायत्री परिवार, जहानाबाद

                दिनांकः- 23/05/2024

Check Also
Close