Wednesday 23/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
प्राथमिक विद्यालय बेवदा में हेडमास्टर के नाम पर पढ़ाता है किसान, गांव के गंगा सिंह करते हैं पढाने का काम, BSA ने जांच टीम का किया गठनदीपावली, काली पूजा एवं छठ पूजा को लेकर विधि व्यवस्था, शांति, सुरक्षा एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु DM साहिबा ने तमाम अधिकारियों के साथ की बैठकबंद पड़े जल नल योजना को चालू करने की उठी मांगमारपीट कर घायल कर देने के मामले में आधा दर्जन लोगों पर केस दर्जकिक्रेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन मैनाटाड़ की टीम ने बेतिया को हरायानोखा सीओ ने सरकारी जमीन से हटवाया अतिक्रमणपब्लिक हेल्थ यूनिट के निर्माण के लिए नहीं मिल रही जमीन, अधिकारी भी नहीं ले रहे दिलचस्पी ​​​​​​​बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रतखेल अनुशासन का महत्व को बढ़ाता है:- मनोज सिंह यादव जिला अध्यक्ष बीएसपी
टॉप न्यूज़बिहाररोहतास

सेमरी मध्य विद्यालय परिसर में लगा है पानी, बच्चों को हो रही है परेशानी

रोहतास दावथ संवाददाता चारोधाम मिश्रा की रिपोर्ट 

दावथ (रोहतास) भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को हुयी वर्षा से सेमरी स्कूल परिसर में पानी जमा हो गया है,जिससे स्कूली बच्चों को आने जाने में परेशानी हो रही है।

जब हल्के वर्षा से ही कैम्पस में एक से डेढ़ फुट पानी लग गया है,तो बरसात के समय में कितना पानी जमा होगा।.गनिमत है कि गर्मी का मौसम है,दो चार दिन में पानी सुख जाएगा।

परंतु बरसात के दिन में पानी जमा होकर सड़ेगा,और उस सड़ांध के गंध से भिन्न भिन्न प्रकार के बिमारी से बच्चों के ग्रसित होने की आशंका रहेगी।

गौरतलब है की लगातार चार वर्षों से बाजार के कूड़े से स्कूल परिसर में कचरा का अंबार लगा हुआ था।

शिक्षकों के काफी प्रयास के बाद तत्कालिन सीओ नवल कांत ने बीडीओ व थानाध्यक्ष की उपस्थिति में जेसीबी और ट्रैक्टर लगाकर पुरे परिसर से कचरा हटवाया था।

परंतु पुनः अब स्कूल कैम्पस में जल जमाव होने लगा। वह भी गर्मी के मौसम में एक घंटे से भी कम समय के बारीश के पानी से पुरे परिसर में पानी जमा हो गया है।

प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने बताया कि स्कूल में न चाहरदिवारी है,और न ही पानी निकासी की कोई व्यवस्था,ऐसे में स्कूली बच्चों सहित शिक्षिकाओं को भी बहुत कठिनाई हो रही है।

स्कूल का जमीन चारो तरफ से अतिक्रमित हो रहा है।अभी फिलहाल अभी पानी लगा है,जिसके कारण परेशानी है।

बीडीओ कुमार अश्विनी ने बताया कि जल जमाव की जानकारी मुझे नहीं है,मै उसे दिखवा लेता हूं,इसके बाद कोई व्यवस्था की जायेगी।

Check Also
Close