Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
टॉप न्यूज़बिहाररोहतास

सेमरी मध्य विद्यालय परिसर में लगा है पानी, बच्चों को हो रही है परेशानी

रोहतास दावथ संवाददाता चारोधाम मिश्रा की रिपोर्ट 

दावथ (रोहतास) भीषण गर्मी के बीच मंगलवार को हुयी वर्षा से सेमरी स्कूल परिसर में पानी जमा हो गया है,जिससे स्कूली बच्चों को आने जाने में परेशानी हो रही है।

जब हल्के वर्षा से ही कैम्पस में एक से डेढ़ फुट पानी लग गया है,तो बरसात के समय में कितना पानी जमा होगा।.गनिमत है कि गर्मी का मौसम है,दो चार दिन में पानी सुख जाएगा।

परंतु बरसात के दिन में पानी जमा होकर सड़ेगा,और उस सड़ांध के गंध से भिन्न भिन्न प्रकार के बिमारी से बच्चों के ग्रसित होने की आशंका रहेगी।

गौरतलब है की लगातार चार वर्षों से बाजार के कूड़े से स्कूल परिसर में कचरा का अंबार लगा हुआ था।

शिक्षकों के काफी प्रयास के बाद तत्कालिन सीओ नवल कांत ने बीडीओ व थानाध्यक्ष की उपस्थिति में जेसीबी और ट्रैक्टर लगाकर पुरे परिसर से कचरा हटवाया था।

परंतु पुनः अब स्कूल कैम्पस में जल जमाव होने लगा। वह भी गर्मी के मौसम में एक घंटे से भी कम समय के बारीश के पानी से पुरे परिसर में पानी जमा हो गया है।

प्रधानाध्यापक दिनेश कुमार ने बताया कि स्कूल में न चाहरदिवारी है,और न ही पानी निकासी की कोई व्यवस्था,ऐसे में स्कूली बच्चों सहित शिक्षिकाओं को भी बहुत कठिनाई हो रही है।

स्कूल का जमीन चारो तरफ से अतिक्रमित हो रहा है।अभी फिलहाल अभी पानी लगा है,जिसके कारण परेशानी है।

बीडीओ कुमार अश्विनी ने बताया कि जल जमाव की जानकारी मुझे नहीं है,मै उसे दिखवा लेता हूं,इसके बाद कोई व्यवस्था की जायेगी।

Check Also
Close