Thursday 19/ 09/ 2024 

Dainik Live News24
Crime Newsजमुईबिहारराज्य

एसएसबी की 16 वी बटालियन द्वारा IED बरामद, सफलता पूर्वक किया गया निष्क्रिय

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

 16 वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल जमुई के कमांडेंट श्री मनीष कुमार के निर्देश पर एवं सी समवाय के कंपनी कमांडर श्री अभिनव तोमर के नेतृत्व में रविवार की सुबह पांच बजे सशस्त्र सीमा बल चरका पत्थर और चरका पत्थर थाना के थाना प्रभारी श्री अनिरुद्ध कुमार की संयुक्त टीम ने एरिया डोमिनेशन सर्च ऑपरेशन चलाया गया ।

यह अभियान बटालियन की आसूचना शाखा से प्राप्त खुफिया जानकारी के आधार पर संचालित किया गया । अभियान के दौरान पानीचुंआ गाँव के पास सड़क पर कुछ संदिग्ध एलेक्टिक तार दिखाई दिए ।

तत्पश्चात DSMD तथा अन्य बॉम्ब पहचानने वाली इक्विपमेंट्स और स्वान दस्ता की मदद से विस्तृत तलाशी में सड़क के नीचे IED ( इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस ) होने की संभावना पाई गई ।

जिस पर अविलंब कार्रवाई करते हुए इसकी जानकारी एएसपी अभियान जमुई और स्थानीय पुलिस को सूचित करते हुए बम निरोधक और विस्फोटक दस्ते ( BDDS ) को बुलाया गया । सीआरपीएफ के 215 बटालियन की BDDS टीम के पहुँचने के बाद IED को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय करने की प्रक्रिया की गई ।

इस दौरान जनता की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की घेराबंदी कर दी गई थी और इलाके में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिया गया था । एसएसबी और स्थानीय प्रशासन की सक्रियता से किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं ।

Check Also
Close