Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रतखेल अनुशासन का महत्व को बढ़ाता है:- मनोज सिंह यादव जिला अध्यक्ष बीएसपीशहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू 
जमुईबिहारराज्य

लेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषण

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत निजुआरा ग्राम निवासी डा० विभूति भूषण को लेट्स इंस्पायर बिहार के मुख्य कर्ताधर्ता आईपीएस विकास वैभव के निर्देशानुसार जिला मुख्य समन्वयक ( डिस्ट्रिक्ट चीफ कॉर्डिनेटर ) की जवाबदेही सौंपी गई है।

जानकारी देते हुए जिला समन्वयक विकास कुमार ने बताया कि इस अभियान के सिद्धांतों को द्रुत गति से लोगों के बीच प्रसारित करने को लेकर झाझा नगर क्षेत्र के सोहजाना में कार्यालय का शुभारंभ किया गया है ।

इस दौरान कार्यालय में जिला कोर कमेटी की बैठक की गई । आगामी 13 अप्रैल 2025 को एलआईबी और रत्नम के संयुक्त तत्वाधान में जिला स्तर पर वृहद युवा संवाद कार्यक्रम करने को लेकर विचार विमर्श किया गया ।

आईपीएस विकास वैभव के इस अभियान से जुड़ी परिकल्पना शिक्षा , समता और उद्यमिता को युवाओं के समर्थन से ही मूर्त रूप दिया जा सकता है ।

इस अभियान में जिला के अधिक से अधिक युवाओं के अलावा अलग-अलग क्षेत्र में विशेष योग्यता रखने वाले लोगों को अभियान का हिस्सा बनाने को लेकर चर्चा किया गया ।

साथ ही साधन संपन्न कोचिंग संचालकों से आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को निशुल्क शिक्षा प्रदान करने और शिक्षा का अधिकार अधिनियम का समुचित तरीके से पालन कराने को लेकर विचार विमर्श किया गया ।

दीपावली त्यौहार को लेकर महादलित टोलों के बच्चों के बीच मिठाई , मोमबत्ती , मिट्टी से बनी दीपक आदि सामग्री का वितरण करने को लेकर सहमति जताई गई । उद्यमिता सृजन में सहयोग करके युवाओं को जोड़ने को लेकर चर्चा किया गया ।

इस मौके पर जिला समन्वयक विवेक कुमार सिंह , अभिषेक कुमार झा , जलज राय , लव किशोर मिश्रा , विकास रंजन , रुकमणी कुमारी , कुमार हर्ष , अनुज सूर्या , पीयूष राज आदि मौजूद थे ।

Check Also
Close