Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिलअरवल समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी श्री कुमार गौरव की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्नअनजबित सिंह महविद्याल में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ विषय पर सेमिनार संपन्नहाई कोर्ट के निर्देश पर रामपुरवा में हटाया गया अतिक्रमणसेनवरिया में अजगर देख लोगों में फैली सनसनी, किया गया रेस्क्यूविद्यालय में शिक्षक शिक्षिका का गलत हरकत को छात्राओं ने देखा, अभिभावकों ने काटा बवाल, पहुंची बीईओचंदौली के टॉप पुलिस अधीक्षक, जिनका नाम और काम दोनों बोलता है
टॉप न्यूज़पटनाबिहारराज्य

पूर्व मध्य रेल के महा प्रबंधक (GM) तरुण प्रकाश लगातार कर रहें हैं विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण

यात्री सुविधाओं का ले रहें हैं जायजा, दे रहें हैं धड़ा धड़ निर्देश।

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक , तरूण प्रकाश द्वारा आज दानापुर एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान महाप्रबंधक ने यात्री प्रतीक्षालय, प्लेटफॉर्म, डिस्प्ले बोर्ड, कैटरिंग स्टॉल, पैदल ऊपरगामी पुल, सर्कुलेटिंग एरिया, साफ-सफाई, यात्री सुरक्षा सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का जायजा लिया ।

सर्वप्रथम महाप्रबंधक द्वारा जट डुमरी जंक्शन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान महाप्रबंधक ने यहां उपलब्ध विभिन्न यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसी क्रम में महाप्रबंधक तारेगना और जहानाबाद स्टेशन भी गए जहां उन्होंने प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े समस्त व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया ।

आज के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने पटना-गया रेलखंड के स्टेशनों पर जारी रेल विकास से जुड़े निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की ।

उन्होंने तारेगना, जहानाबाद स्टेशनों पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जारी स्टेशन पुनर्विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ नियत समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

तत्पश्चात् महाप्रबंधक द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के इसमाइलपुर और रफीगंज स्टेशन का निरीक्षण किया गया ।

इसी क्रम में महाप्रबंधक ने प्लेटफार्म, स्टेशन भवन, रिले रूम, पैनल रूम के साथ-साथ यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का गहन निरीक्षण किया । महाप्रबंधक ने साफ-सफाई बनाए रखने का निर्देश दिया ।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक द्वारा गया-अनुग्रह नारायण रोड रेल खंड पर टक्कररोधी स्वदेशी ट्रेन सुरक्षा प्रणाली ‘‘कवच‘‘ की स्थापना हेतु रफीगंज स्टेशन के रिले रूम में लगे ‘‘कवच‘‘ प्रणाली से संबंधित उपकरणों का निरीक्षण किया गया।

विदित हो कि ‘‘कवच‘‘ एक स्वदेशी स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली है जो ट्रेनों को सुरक्षा और स्वचालित ब्रेक सिस्टम प्रदान कराती है।

निरीक्षण में दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता अपने-अपने क्षेत्राधिकार में महाप्रबंधक के साथ उपस्थित थे।

Check Also
Close