Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिलअरवल समाहरणालय सभागार में जिला पदाधिकारी श्री कुमार गौरव की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ संपन्नअनजबित सिंह महविद्याल में ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ विषय पर सेमिनार संपन्नहाई कोर्ट के निर्देश पर रामपुरवा में हटाया गया अतिक्रमणसेनवरिया में अजगर देख लोगों में फैली सनसनी, किया गया रेस्क्यूविद्यालय में शिक्षक शिक्षिका का गलत हरकत को छात्राओं ने देखा, अभिभावकों ने काटा बवाल, पहुंची बीईओचंदौली के टॉप पुलिस अधीक्षक, जिनका नाम और काम दोनों बोलता है
जमुईबिहारराज्य

सोनो में जाम से निजात पाने पुलिस ने किया फ्लैग मार्च सड़क पर वाहन और दुकान नहीं लगाने का दिया निर्देश 

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

 जमुई जिला स्थित सोनो बाजार में आये दिन लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है ।

जिससे ना सिर्फ आम राहगीरों को आवागमन करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है बल्कि सोनो बाजार के रास्ते चरका पत्थर की ओर जाने वाली छोटी बड़ी वाहनों पर सवार यात्रियों को भी परेशानियां झेलनी पड़ती है ।

जिसका मुख्य कारण यह है कि सोनो प्रखंड पश्चिमी भाग में निवास करने वाले तकरीबन दस पंचायत के लोग चाहे प्रखंड कार्यालय से संबंधित कार्य हो चाहे बिमारी से ग्रस्त मरीजों को इलाज कराना।

दुर दराज जाने के लिए ट्रेन पकडना हो या लंबी दुरी तक तक चलने वाली बस सभी कार्यों के लिए आने वाले लोग सोनो बाजार के रास्ते ही बस स्टैंड सोनो आते हैं।

लेकिन सोनो बाजार के लोगों को इन सभी से कोई वास्ता नहीं , क्योंकि सोनो बाजार के बड़े व्यवसाई हो या छोटे।

सभी लोगों द्वारा बाजार की सड़कों को इस कदर अतिक्रमण कर रखा गया है कि आप भी यदि किसी इमरजेंसी कामों से चरका पत्थर की ओर जाना चाहतें हैं तो आपको सोनो बाजार से निकलने में आधा से एक घंटा का समय लग सकता है ।

जिसका मुख्य कारण यह है कि बड़े व्यवसाईयों द्वारा दिन में ही सोनो बाजार की सड़कों पर बड़े बड़े ट्रक वाहनों को खड़ी कर ट्रक पर लोडेड सामानों को खाली कराते हैं।

साथ ही छोटे छोटे दुकानदारों द्वारा सड़क किनारे बड़ी संख्या में ठेला लगाकर अपने बाल बच्चों का भरण पोषण करते हैं । इसके अलावा सड़क जाम करने में टेम्पो चालकों की भी अहम भूमिका रहती है ।

वे जहां चाहें बड़ी संख्या में अपनी टेम्पो वाहन को खड़ी कर सड़क को अतिक्रमण कर घंटों तक जाम करने में लगे रहते हैं ।

सड़क जाम से निजात पाने के लिए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी झाझा के नेतृत्व में एवं सोनो थाना अध्यक्ष दीनानाथ सिंह के साथ सोनो थाना की समस्त पुलिस के जवानों के संग शुक्रवार को फ्लेग मार्च निकालकर लोगों को जागरूक करते हुए वाहन चालकों को यह निर्देश दिया गया है कि अपने वाहनों को सड़क पर खड़ा नहीं करें।

साथ ही दुकान मालिकों को यह निर्देश दिया गया है कि दुकान का जो भी सामान लोडिंग या अनलोडिंग कराना हो वे रात्री समय 10 बजे के बाद ही करें ताकि सड़कों पर आवागमन सुचारू रूप से हो सके ।

Check Also
Close