Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
टॉप न्यूज़देशराजस्‍थानराज्य

कांग्रेस को लग रहा है झटके पे झटका? कॉन्ग्रेस मुक्त भारत के मोदी जी के नारे सच होते जा रहें हैं?

कांग्रेस को सूरत-इंदौर के बाद अब पुरी में झटका, प्रत्‍याशी का चुनाव लड़ने से इंकार, संबित पात्रा की राह आसान

रिपोर्ट बिरेंद्र कुमार 

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए लगातार अशुभ समाचार आ रहा है। सूरत और इंदौर के बाद अब ओडिशा के पुरी लोकसभा सीट से घोषित पार्टी उम्‍मीदवार सुचारिता मोहंती ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है।

उन्होंने अपना टिकट पार्टी को लौटा दिया है। लोकसभ चुनाव के लिए अभी तक दो ही चरणों का मतदान हुआ है लेकिन विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस को लगातार झटका लग रहा है।

सूरत और इंदौर के बाद अब ओडिशा की हॉट सीट मानी जा रही पुरी से भी कांग्रेस के उम्‍मीदवार ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। कांग्रेस ने पुरी लोकसभा सीट से सुचारिता मोहंती को टिकट दिया था। उन्होंने टिकट लौटाते हुए अपनी उम्‍मीदवारी वापस ले ली है।

यह कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है। उल्लेखनीय है कि इस सीट से भाजपा के दिग्‍गज नेता संबित पात्रा अपना भाग्‍य आजमा रहे हैं। सुचारिता द्वारा नाम वापस लेने से संबित पात्रा की राह आसान हो सकती है।

कांग्रेस द्वारा घोषित प्रत्याशी सुचारिता ने पैसों की कमी का हवाला देते हुए ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से मतदान से पहले ही मैदान छोड़ दिया है। उन्‍होंने कांग्रेस को टिकट लौटा दिया है।

इससे पहले गुजरात की सूरत और मध्‍य प्रदेश की इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्‍याशी ने अपना नाम वापस लेते हुए चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया था सूरत में तो भाजपा प्रत्‍याशी को विजयी भी घोष‍ित कर दिया गया।

सुचारिता मोहंती ने कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को इस संबंध में चिट्ठी लिखकर अपने फैसले से अवगत करा दिया है।

लोकसभा चुनाव की उम्‍मीदवारी का टिकट लौटाते हुए पुरी से कांग्रेस उम्मीदवार सुचारिता मोहंती ने संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को लिखी चिट्ठी में कहा कि चुनाव लड़ने के लिए उन्हें पार्टी की तरफ से मिलने वाली राशि नहीं दी गई है।

पैसे न मिलने की वजह से वह चुनाव प्रचार नहीं कर पा रही हैं। पुरी लोकसभा सीट पर 25 मई को मतदान होना है। उससे पहले ही कांग्रेस को यह झटका लगा है।
ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट को हॉट सीट माना जा रहा है। यहां से भाजपा के चर्चित नेता संबित पात्रा चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस प्रत्‍याशी सुचारिता मोहंती द्वारा चुनाव न लड़ने की घोषणा के बाद पात्रा की राह आसान हो सकती है।

इससे पहले सूरत और इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्‍मीदवार ऐन वक्‍त पर अपना नाम वापस ले चुके हैं। सूरत में तो भाजपा प्रत्‍याशी को विजयी भी घोषित किया जा चुका है।

Check Also
Close