Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
पटनाबिहारराज्य

“माँ का प्यार – एक शानदार रत्न जिसे संजोकर रखा जाना चाहिए।”

शिक्षा के साथ संस्कार देने को प्रतिवद्ध लिटेरा पब्लिक स्कूल ने मनाया मातृ दिवस

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

पटना, संवाददाता। बच्चों में संस्कार देने के अपने संकल्पित लिटेरा पब्लिक स्कूल ने माँ के सार को पहचानने वाला दिन पूरे जोश और उल्लास के साथ एनएच 31 स्थित अपने प्रांगण में मातृ दिवस के रूप में मनाया।

यह उन अवसरों में से एक है, जिसे हममें से कोई भी चूकना बर्दाश्त नहीं कर सकता। स्कूल के बच्चे , शिक्षक और अभिभावक सभी ने इसका उत्साहपूर्वक आनंद लिया।

 खास बात है कि राष्ट्रीयताओं, जातियों, संस्कृतियों और लिंगों से परे बच्चों की भावनाएँ उन्हें उनकी माँ से जोड़ती हैं। इस जुड़ाव की भावना को ध्यान में रखते हुए लिटेरा पब्लिक स्कूल के सभी बच्चों ने एक विशेष उत्सव मनाया।

शिक्षकों ने प्रभावी विषयगत प्रस्तुतियों, नैतिक कहानियों, नाटकीयता और वीडियो क्लिपिंग के माध्यम से बच्चे के जीवन में माँ के महत्व को समझाने का गंभीर प्रयास किया।

नन्हे-मुन्ने बच्चे अपने कार्ड के लिए नए और नवोन्मेषी विचार लेकर आए। उन्होंने गहनता और निष्ठापूर्वक अपनी माताओं के बारे में बात की। प्रत्येक कार्ड अपने तरीके से विशेष और अलग तो था।ही साथ ही “मदर्स डे” को समर्पित था।

  इस अवसर पर हमारे मुख्य अतिथि एवं प्रसिद्ध लोक संगीत शिल्पी नीतू कुमारी एवं विशिष्ट समाज सेविका एवं शिक्षाविद विभा कुमार ने भी बच्चों के इस प्रयास को देखते हुए उनको आशीर्वाद दिए और उनके मनोबल बढ़ाये |

स्कूल के निर्देशिका ममता मेहरोत्रा एवं स्कूल के निर्देशक आशुतोष मेहरोत्रा ने भी अपने प्रेरणात्मक शब्दों से बच्चो को प्रोत्साहित किया। अनुष्ठान की शुरुआत हुई द्वीप प्रज्वलन से बच्चों ने गणेश वंदना से कार्यक्रम की शुरुआत की।

उसके बाद सभी बच्चो ने हम होंगे कामयाब गाने से सभी अतिथिओं का स्वागत किया एवं एक के बाद एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।

दो शब्द माँ के लिए – इस विचार को ध्यान में रख कर कुछ बच्चो ने अपनी माँ के लिए कविता सुनाई।

पाँचवी कक्षा के छात्रों ने मम्मा गाने पर डांस कर सभी का मन मोह लया। सभी बच्चो की माताओं के लिए कुछ फन गेम्स का आयोजन किया गया था, जिसमें भाग लेकर सभी माताएं बहुत खुश हुईं और इस आयोजन को सराह।

कार्यक्रम के अंत में सभी स्कूल के निर्देशक एवं अतिथिओ ने हर एक माताओ के हाथ में धरती माँ को रक्षा के लिए पौधा प्रदान किया एवं गेम्स के विजेताओं को गिफ्ट और सर्टिकेट प्रदान किये गए।

 कुल मिलाकर यह कार्यक्रम प्रत्येक बच्चे के लिए एक आनंददायक और यादगार दिन था, जिसने मासूम दिलों पर एक अमिट छाप छोड़ी।

मौके पर ममता मेहरोत्रा ने कहा कि मातृ दिवस समारोह एक शानदार सफलता थी क्योंकि सभी अभिभावक और अतिथि लिटरा पब्लिक स्कूल के स्वागत, उत्कृष्ट कार्यक्रम और आतिथ्य से बहुत प्रसन्न थे।

Check Also
Close