Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
टॉप न्यूज़पटनाबिहारराज्य

पूर्व मध्य रेल के महा प्रबंधक (GM) तरुण प्रकाश लगातार कर रहें हैं विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण

यात्री सुविधाओं का ले रहें हैं जायजा, दे रहें हैं धड़ा धड़ निर्देश।

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक , तरूण प्रकाश द्वारा आज दानापुर एवं पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के विभिन्न स्टेशनों का निरीक्षण किया गया।

इस दौरान महाप्रबंधक ने यात्री प्रतीक्षालय, प्लेटफॉर्म, डिस्प्ले बोर्ड, कैटरिंग स्टॉल, पैदल ऊपरगामी पुल, सर्कुलेटिंग एरिया, साफ-सफाई, यात्री सुरक्षा सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का जायजा लिया ।

सर्वप्रथम महाप्रबंधक द्वारा जट डुमरी जंक्शन का निरीक्षण किया गया। इस दौरान महाप्रबंधक ने यहां उपलब्ध विभिन्न यात्री सुविधाओं का अवलोकन किया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इसी क्रम में महाप्रबंधक तारेगना और जहानाबाद स्टेशन भी गए जहां उन्होंने प्लेटफॉर्म, सर्कुलेटिंग एरिया, प्रतीक्षालय सहित यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े समस्त व्यवस्थाओं का गहन निरीक्षण किया ।

आज के निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक ने पटना-गया रेलखंड के स्टेशनों पर जारी रेल विकास से जुड़े निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की ।

उन्होंने तारेगना, जहानाबाद स्टेशनों पर अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत जारी स्टेशन पुनर्विकास कार्य की प्रगति की समीक्षा की तथा संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य उच्च गुणवत्ता के साथ नियत समय पर पूरा करने का निर्देश दिया।

तत्पश्चात् महाप्रबंधक द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के इसमाइलपुर और रफीगंज स्टेशन का निरीक्षण किया गया ।

इसी क्रम में महाप्रबंधक ने प्लेटफार्म, स्टेशन भवन, रिले रूम, पैनल रूम के साथ-साथ यात्री सुविधा/संरक्षा से जुड़े पहलुओं का गहन निरीक्षण किया । महाप्रबंधक ने साफ-सफाई बनाए रखने का निर्देश दिया ।

निरीक्षण के दौरान महाप्रबंधक द्वारा गया-अनुग्रह नारायण रोड रेल खंड पर टक्कररोधी स्वदेशी ट्रेन सुरक्षा प्रणाली ‘‘कवच‘‘ की स्थापना हेतु रफीगंज स्टेशन के रिले रूम में लगे ‘‘कवच‘‘ प्रणाली से संबंधित उपकरणों का निरीक्षण किया गया।

विदित हो कि ‘‘कवच‘‘ एक स्वदेशी स्वचालित ट्रेन सुरक्षा प्रणाली है जो ट्रेनों को सुरक्षा और स्वचालित ब्रेक सिस्टम प्रदान कराती है।

निरीक्षण में दानापुर मंडल के मंडल रेल प्रबंधक जयंत कुमार चौधरी तथा पंडित दीन दयाल उपाध्याय मंडल के मंडल रेल प्रबंधक राजेश गुप्ता अपने-अपने क्षेत्राधिकार में महाप्रबंधक के साथ उपस्थित थे।

Check Also
Close