Wednesday 23/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
न अधिकार न अनुमति, फिर भी प्राइवेट वाहनों पर लगी है लाल नीली बत्ती, क्या कर रहे हैं जिम्मेदार लोगप्राथमिक विद्यालय बेवदा में हेडमास्टर के नाम पर पढ़ाता है किसान, गांव के गंगा सिंह करते हैं पढाने का काम, BSA ने जांच टीम का किया गठनदीपावली, काली पूजा एवं छठ पूजा को लेकर विधि व्यवस्था, शांति, सुरक्षा एवं सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने हेतु DM साहिबा ने तमाम अधिकारियों के साथ की बैठकबंद पड़े जल नल योजना को चालू करने की उठी मांगमारपीट कर घायल कर देने के मामले में आधा दर्जन लोगों पर केस दर्जकिक्रेट टूर्नामेंट के दूसरे दिन मैनाटाड़ की टीम ने बेतिया को हरायानोखा सीओ ने सरकारी जमीन से हटवाया अतिक्रमणपब्लिक हेल्थ यूनिट के निर्माण के लिए नहीं मिल रही जमीन, अधिकारी भी नहीं ले रहे दिलचस्पी ​​​​​​​बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के तहत खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजनअखण्ड सौभाग्य के लिए महिलाओं ने करवा चौथ का रखा व्रत
अरवलटॉप न्यूज़बिहारराज्य

विश्व के चौबीस लाख घरों में एक साथ, एक समय पर संपन्न हुआ गायत्री महायज्ञ

अरवल जिला ब्यूरो बिरेंद्र चंद्रवंशी की रिपोर्ट 

अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख श्रद्धेय डॉ.प्रणव पण्ड्या एवं शैलवाला पण्ड्या के मार्गदर्शन में आज 23 मई को पूरे विश्व में एक साथ,एक समय चौबीस लाख घरों में प्रातः 09बजे से 12 बजे तक गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया।इस कार्यक्रम का उद्देश्य मानव में देवत्व का उदय एवं धरती पर स्वर्ग का अवतरण है।

              गायत्री और यज्ञ दोनों परस्पर पूरक हैं। गायत्री अर्थात सदबुद्धि चिंतन की धारा है और यज्ञ कर्म और व्यवहार का विषय है। जब चिंतन दूषित होता है तभी कर्म विकृत होता है। हर व्यक्ति अपने चिंतन के अनुरूप ही कर्म करता है।चिंतन बदलेगा तो कर्म और व्यवहार स्वतः ही बदलते चले जायेंगे। समूह चेतना जागरण के इस महापर्व पर एक ही दिन लगभग एक ही समय चौबीस लाख घरों में यज्ञ संपन्न हुआ करोड़ों मंत्रों से यज्ञाहुतियॉं दी गयीं। गायत्री परिवार के द्वारा जहानाबाद में आयोजित गृहे-गृहे गायत्री महायज्ञ में हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने शामिल होकर गायत्री मंत्र, महामृत्युंजय मंत्र से आत्म निर्माण,परिवार निर्माण, राष्ट्र निर्माण एवं विश्व की शांति हेतु तथा विशेष वैदिक मंत्रों से आहुतियां दी गई।यह जानकारी गायत्री परिवार की युवा इकाई प्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के जिला संयोजक रंगेश कुमार एवं कौशल कुमार ने दिया।

                     बचन देव कुमार

                 जिला मीडिया प्रभारी

              गायत्री परिवार, जहानाबाद

                दिनांकः- 23/05/2024

Check Also
Close