Sunday 08/ 09/ 2024 

Dainik Live News24
पटना हाई कोर्ट के निरीक्षण जज ने मंदिर परिसर में किया पूजा अर्चनासदर अस्पताल अरवल में रोगियों के साथ दुर्वाब्यहार किया जाता: उमेश पासवान अखिल विश्व गायत्री परिवार युवा इकाई जहानाबाद के द्वारा हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रमप्रीपेड स्मार्ट मीटर के खिलाफ आज कुरथाबंद सफल रहा, बिजली उपभोक्ता संघ कुर्थाप्राचीन श्री राम जानकी मंदिर दावथ मे धूम धाम से मनाई भगवान श्रीकृष्ण की बरहीNEET UG.. कांउसिलिंग 9 सितंबर से,19 को आवंटित होंगी सीट्सविशेष भूमि सर्वेक्षण को लेकर किसी रैयत को भ्रमित या परेशान होने की जरूरत नहीं:- अंचलाधिकारी सौरभ कुमारजिलाधिकारी राकेश कुमार ने सुनी जनता की फरियाद, 24 से अधिक पहुंचे फरियादीगिद्धौर के सेवा रजक टोला में एक घर मे लगी आग, अगलगी में पांच लाख रुपये का सामान जलकर हुआ राखएसएसबी चरका पत्थर के द्वारा क्रिकेट मैच का आयोजन
Crime Newsगयाबिहारराज्य

मियां बीवी राजी तो क्या करेगा… गया में 70 साल का दूल्हा और 25 की दुल्हन की शादी

ब्यूरो रिपोर्ट गया बिहार

बिहार के गया में अजीबोगरीब शादी सामने आई है. 70 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की युवती से शादी रचाई. यह मामला गया जिले के हमजापुर गांव का बताया जाता है, जहां दोनों का निकाह पूरा हुआ. हालांकि शादी के बाद बुजुर्ग दूल्हे ने कहा कि उसे शादी करने की सख्त जरूरत थी. घर में कोई काम करने वाला नहीं था.

गया:जिले के हमजापुर में बीते दिन अजीबोगरीब शादीसामने आई है. एक 70 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की युवती से शादी रचाई. मुस्लिम समुदाय के बुजुर्ग दूल्हे मोहम्मद सलीमुल्लाह नूरानी और 25 वर्षीय दुल्हन रेशमा का निकाह रस्म के अनुसार पूरा कराया गया. बताया जा रहा है, कि हमजापुर गांव में निकाह की रस्म पूरी हुई.

दूल्हा गया जिले के बैदा गांव का रहने वाला है. शादी के बाद अपनी दुल्हन को लेकर बैदा गांव रवाना हो गया. 70 साल का दूल्हा, 25 की दुल्हन: यह बेमेल शादी सैकड़ों लोगों की मौजूदगी के बीच हुई. सब कुछ रस्म के अनुसार हुआ.

मुस्लिम समुदाय के रहे दूल्हा और दुल्हन के साथ सैकड़ों लोग मौजूद थे. वहीं, निकाह पढ़ने की रस्म मौलवी के द्वारा पूरी की गई.

विवाह संपन्न होने के बाद बुजुर्ग दूल्हा अपनी दुल्हन के साथ गया के बैदा स्थित अपने गांव चला गया.शादी बनी चर्चा का विषय:अब यह शादी चर्चा का विषय बन गई है, क्योंकि एक 70 साल का बुजुर्ग 25 साल की युवती से शादी रचाता है और पूरे समारोह पूर्वक शादी संपन्न होती है.

ऐसे में सवाल उठता है, कि आखिर यह बेमेल शादी की नौबत क्यों आई. हालांकि दूल्हा और दुल्हन दोनों को इस शादी से कोई परेशानी नहीं है.

दूल्हे का कहना है, कि इस उम्र में उसे शादी की सख्त जरूरत थी. “घर में कोई काम करने वाला नहीं था. परेशानी खत्म होनी चाहिए थी, इसलिए यह शादी की.”- मोहम्मद सलीमुल्लाह नूरानी, बुजुर्ग दूल्हा

“मैं शादी से खुश हूं. शादी के बाद अपने पति मोहम्मद सलीमुल्लाह नूरानी के साथ अपने ससुराल बैदा जा रही हूं.”

Check Also
Close