Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
टॉप न्यूज़बिहारराज्यरोहतास

सासाराम में मतदान के दौरान होगी निरंतर बिजली आपूर्ति

रोहतास संवाददाता चारोधाम मिश्रा की रिपोर्ट 

पूरी टीम को अलर्ट रहने का निर्देश

• अलर्ट मोड में रहेंगे सभी अभियंता

• जिला प्रशासन के साथ तालमेल रखने की हिदायत

सासाराम (रोहतास) सासाराम लोकसभा क्षेत्र में मतदान के दौरान बिजली की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सभी तैयारी कर ली गई है।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड (बीएसपीएचसीएल) के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस के दिशानिर्देशों के मुताबिक सासाराम डिवीजन में अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में आयोजित बैठक में मतदान के दिन पूरी टीम को अलर्ट रहने को कहा गया है ताकि किसी भी बूथ पर एक क्षण के लिए भी बिजली आपूर्ति बाधित न हो।

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार में सासाराम सहित कुल आठ सीटों पर 1 जून को मतदान है।

बिहार स्टेट पावर होल्डिंग कंपनी लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक श्री संजीव हंस ने कहा कि लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में बिहार में जिन जिन सीटों पर मतदान हो रहा है।

वहां के सर्किल के सभी अभियंता बूथों पर बिजली आपूर्ति को लेकर अलर्ट हैं। सभी बूथों पर निरंतर बिजली आपूर्ति के लिए कई स्तर पर व्यवस्था की गई है।

बूथ पर बिजली से संबंधित किसी भी तरह की समस्या नहीं आने दी जाएगी। लोकतंत्र के महापर्व के इस अंतिम चरण के मतदान के लिए हमारी टीम तैयार है।”

सासाराम डिवीजन में अधीक्षण अभियंता के नेतृत्व में आयोजित बैठक में टीम में शामिल सभी कार्यपालक, सहायक व कनीय अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि चाहे कुछ भी हो, मतदान के दौरान बूथ पर बिजली आपूर्ति बाधित न हो। इसके लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने की भी हिदायत दी गई है।

बैठक के दौरान उनसे कहा गया है कि जिला प्रशासन के साथ तालमेल बनाये रखें। इसके साथ ही कनीय अभियंताओं को मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी दी गई है।

वे एक-एक घंटे पर बिजली उपलब्धता की जानकारी ओ एंड एम व्हाट्सएप ग्रुप में डालते रहेंगे। व्हाट्सएप ग्रुप के जरिये बूथ नंबर, लोकेशन एवं बीएलओ की भी सूचना देंगे।

स्मार्ट प्रीपेड मीटर वाले बूथ को प्रीविलेज मोड में करने की सूचना संबंधित कार्यपालक अभियंता को देंगे। सहायक अभियंताओं को पीएसएस में रह कर मॉनिटरिंग करने की हिदायत दी गई है।

मतदान केंद्रों पर बिजली आपूर्ति को लेकर किसी भी तरह की समस्या से निपटने के लिए सभी 33/11 KV के वैकल्पिक स्रोत को चार्ज रखने को कहा गया है। बूथों पर निरंतर बिजली आपूर्ति का दायित्व कार्यपालक अभियंताओं की होगी।

31 मई की शाम 6 बजे से 2 जून की सुबह 8 बजे तक जूनियर इंजीनियर विद्युत शक्ति उपकेंद्र में 4 गैंगमैन के साथ उपस्थित रहेंगे। विशेष परिस्थिति को छोड़कर सभी पदाधिकारियों की छुट्टी निरस्त कर दी गई है।

Check Also
Close