Sunday 05/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
राजद प्रत्याशी रितु जयसवाल की नामांकन के दौरान हुई एक कार्यकर्ता की मौतनल-जल के पाइप को जेसीबी से क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में प्राथमिकी दर्जरोहतास: चुनाव चौपाल का हुआ आयोजननाबालिक युवती के अपहरण के मामले में सात लोगों पर केस दर्ज हाईकोर्ट के निर्देश पर दिउलिया में मंदिर के अतिक्रमित जमीन को कराया गया मुक्तचंद्रवंशी समाज ने एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को खुलकर किया समर्थनगरजेगा बादल, होगी बारिश, गिरेगा तापमान, बिहार के इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारीकांग्रेस को लग रहा है झटके पे झटका? कॉन्ग्रेस मुक्त भारत के मोदी जी के नारे सच होते जा रहें हैं?उत्तर प्रदेश चंदौली चकिया के यह हिंदुस्तानी लड़का अपनी आवाज के जादू से सभी का माथा किए हैं फेल आ रहा है जल्द दीवानगी सॉन्ग देखकर हो जाएंगे मदहोशइसके पहले भी वर्दी पर लगे हैं कई दाग, जानिए कौन कौन नप चुका है पहले, कौन गया था जेल
टॉप न्यूज़नालंदाबिहारराज्य

नव दंपति को घोंसला भेंट कर, दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश

नालंदा संवाददाता

बीते बुधवार को बिहारशरीफ के स्थानीय एरावत होटल में नव दंपति विपुल और ममता के वर वधु सम्मान समारोह में पक्षियों के लिए घोंसला भेंट कर गौरैया विहग फाउंडेशन के संस्थापक निदेशक राजीव रंजन पाण्डेय ने प्रकृति संरक्षण का संदेश दिए।

खुशी के मौके पर घोंसले व पौधे करें भेंट

इस सुअवसर पर राजीव रंजन पाण्डेय ने बताया कि आज दुनियां संकट की दौर से गुजर रहा है,यदि भविष्य को सुरक्षित रखना है तो हम सब को पर्यावरण के प्रति सचेत और लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। शादी और अन्य खुशी के मौके पर हमें पर्यावरण के अनुकूल कार्य की जरूरत है। प्लास्टिक से बने उत्पाद का प्रयोग न करें,ध्वनि प्रदूषण को कम करें और अतिशय पानी का प्रयोग न करें।

पौधा और घोंसला करें भेंट

वर्तमान में हमसब एक ऐसे संस्कृति का हिस्सा बन चूके हैं,जहां खुशी के मौके कृत्रिम चीजों से निर्मित वस्तु का उपहार देते हैं जो प्रकृति और पर्यावरण के लिए नुकसानदायक होता है। अतः हमसब ऐसे संस्कृति का निर्माण करें जहां पौधे,घोंसले या अन्य चीज भेंट करें जो भविष्य में आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और सुंदर वातावरण मिल सके।

प्रकृति संरक्षण का लिया संकल्प

नव दंपति विपुल और ममता ने घोंसला ग्रहण करते हुए कहा कि पर्यावरण का संरक्षण हमसब की जिम्मेवारी है। आने वाले समय में इसका पूर्णतः ख्याल रखा जाएगा और इस दिशा में हमारे द्वारा सार्थक प्रयास भी किया जाएगा।

Check Also
Close