Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
टॉप न्यूज़नालंदाबिहारराज्य

नव दंपति को घोंसला भेंट कर, दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश

नालंदा संवाददाता

बीते बुधवार को बिहारशरीफ के स्थानीय एरावत होटल में नव दंपति विपुल और ममता के वर वधु सम्मान समारोह में पक्षियों के लिए घोंसला भेंट कर गौरैया विहग फाउंडेशन के संस्थापक निदेशक राजीव रंजन पाण्डेय ने प्रकृति संरक्षण का संदेश दिए।

खुशी के मौके पर घोंसले व पौधे करें भेंट

इस सुअवसर पर राजीव रंजन पाण्डेय ने बताया कि आज दुनियां संकट की दौर से गुजर रहा है,यदि भविष्य को सुरक्षित रखना है तो हम सब को पर्यावरण के प्रति सचेत और लोगों को जागरूक होना पड़ेगा। शादी और अन्य खुशी के मौके पर हमें पर्यावरण के अनुकूल कार्य की जरूरत है। प्लास्टिक से बने उत्पाद का प्रयोग न करें,ध्वनि प्रदूषण को कम करें और अतिशय पानी का प्रयोग न करें।

पौधा और घोंसला करें भेंट

वर्तमान में हमसब एक ऐसे संस्कृति का हिस्सा बन चूके हैं,जहां खुशी के मौके कृत्रिम चीजों से निर्मित वस्तु का उपहार देते हैं जो प्रकृति और पर्यावरण के लिए नुकसानदायक होता है। अतः हमसब ऐसे संस्कृति का निर्माण करें जहां पौधे,घोंसले या अन्य चीज भेंट करें जो भविष्य में आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ और सुंदर वातावरण मिल सके।

प्रकृति संरक्षण का लिया संकल्प

नव दंपति विपुल और ममता ने घोंसला ग्रहण करते हुए कहा कि पर्यावरण का संरक्षण हमसब की जिम्मेवारी है। आने वाले समय में इसका पूर्णतः ख्याल रखा जाएगा और इस दिशा में हमारे द्वारा सार्थक प्रयास भी किया जाएगा।

Check Also
Close