Monday 13/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को जिताने के लिए लोजपा (रा) के कार्यकर्ताओं के साथ किया गया बैठक:- सत्येन्द्र रंजनप्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के द्वारा लगातार 154वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजनदावथ मे निकाली गई मतदाता जागरूकता रैलीरोहतास और बक्सर बॉर्डर एरिया का डीएसपी ने किया निरीक्षणरोहतास जिला के वरिष्ठ पत्रकार चारोंधाम मिश्रा के शादी की सालगिरह पर लोगों ने दी बधाईपटना, दानापुर रेल यात्रियों के लिए विशेष खबर, स्टेशन छोड़ने और जाने वालों के लिए ये जानकारी जरूरी है।दानापुर मंडल के विभिन्न खण्डो में चला सघन टिकट चेकिंग अभियान, A C कोच पर रही विशेष नजरशेखपुरा: उत्पाद विभाग के द्वारा लगातार छापामारी, कारोबारीयों में मचा, हरकपमराजगीर में चला हर घर परिंडा अभियान बाबा झुमराज मंदिर परिसर में महिला के गले से सवा लाख के गहने की चोरी
देशपटनाबिहारराज्यस्कूल

समक्षता परीक्षा द्वितीय के लिए आवेदन भरने का कार्य शुरू

जिन्होंने आवेदन भरा था और किसी कारण बस परीक्षा नहीं दे पाए उन्हें नहीं देना होगा परीक्षा शुल्क

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित सक्षमता परीक्षा द्वितीय के लिए आवेदन शुरू हो गया है। कार्यरत नियोजित शिक्षक जो राज्यकर्मी का दर्जा प्राप्त करना चाहते हैं ,

सक्षमता परीक्षा द्वितीय के लिए अगामी चार मई तक वेबसाइट https://www.bsebsakshamta.com/login  पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा समिति ने उन अभ्यार्थियों के लिए खुशखबरी दी है जिन्होंने इससे पहले वाली परीक्षा में अपना रजिस्ट्रेशन तो कराया था।

लेकिन अपरिहार्य कारणों के चलते आगे का फॉर्म नहीं भर पाए थे। अब परीक्षा समिति ने कहा है कि वैसे शिक्षक अभ्यर्थी जो सक्षमता परीक्षा प्रथम में आवेदन भरा है एवं परीक्षा शुल्क जमा किया है।

लेकिन किसी कारणवश वे परीक्षा में शामिल नहीं हो सके हैं , वे इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। उन्हें परीक्षा शुल्क देय नहीं होगा। वहीं सक्षमता परीक्षा प्रथम में अनुत्तीर्ण लोग इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही जिन शिक्षक अभ्यर्थियों का सक्षमता परीक्षा प्रथम में सफल होने के बाद प्रथम विकल्प का जिला आवंटन हुआ है वैसे शिक्षक अभ्यर्थी भी बेहतर प्राप्तांक के लिए परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही सफल होने वाले शिक्षकों को द्वितीय या तृतीय विकल्प का जिला मिला है और वो आवंटित जिला से संतुष्ट नहीं हैं वे भी इसमें शामिल हो सकते हैं। संबंधित अभ्यर्थियों को सक्षमता परीक्षा द्वितीय में मिले अंकों के आधार पर जिला का आवंटन किया जाएगा।

अंकित करने वाली बात है कि स्थानीय निकायों द्वारा राज्य के प्राथमिक , मध्य , माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालयों में नियुक्त एवं कार्यरत शिक्षक व पुस्तकालयाध्यक्ष इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। सभी कोटि के अभ्यर्थियों को परीक्षा शुल्क 1100 रुपये देना होगा।

Check Also
Close