Saturday 26/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

4 महीनों में अपराधियों पर कसा शिकंजा, साढ़े 300 से अधिक अपराधियों पर कार्रवाई

चन्दौली पुलिस द्वारा वर्ष 2024 में अबतक 46 अभियुक्तों को जिला बदर, 128 अभियुक्तों के विरूद्ध गुंडा एक्ट की कार्यवाही व 68 अभियोग पंजीकृत करते हुए 180 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी है।

चंदौली पुलिस ने पेश किया अपराधियों का लेखा जोखा

जिलाबदर और गुंडा एक्ट के आंकड़े जारी

जानिए कौन सा पुलिस थाना है सबसे आगे

चंदौली जिले में लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर जिले की शांति व सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के उद्देश्य से 3 दर्जन से अधिक अभियुक्तों को जिलाबदर करने के साथ-साथ सवा सौ अभियुक्तों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गयी है। साथ ही 180 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही करके अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसा जा रहा है।

पुलिस ने इन आंकड़ों को साझा करते हुए कहा कि वाराणसी के अपर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया, डीआईजी डॉ. ओपी सिंह के निर्देशानुसार अपराध नियंत्रण व अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे व्यापक अभियान के क्रम में व जिले के पुलिस कप्तान डा. अनिल कुमार के पर्यवेक्षण में चन्दौली पुलिस द्वारा वर्ष 2024 में अबतक 46 अभियुक्तों को जिला बदर, 128 अभियुक्तों के विरूद्ध गुंडा एक्ट की कार्यवाही व 68 अभियोग पंजीकृत करते हुए 180 अभियुक्तों के विरूद्ध गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही की गयी है।

डॉ अनिल कुमार पुलिस अधीक्षक चन्दौली के निर्देशन में प्रचलित अभियान के क्रम में विनय कुमार सिंह,  अपर पुलिस अधीक्षक सदर व अनिल कुमार यादव, अपर पुलिस अधीक्षक ऑपरेशन के पर्यवेक्षण में जनपद  पुलिस द्वारा वर्ष 2024 में अबतक गैंगस्टर एक्ट के 68 अभियोगों में 180 अभियुक्तों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है तथा 46 अभियुक्तों को  जिलाबदर किया जा चुका है एवं 128 अभियुक्तों के विरूद्ध गुंडा एक्ट की कार्यवाही की गई ।

इन सबका का थानावार विवरण निम्नवत है-

 थाना चन्दौली  से गैंगस्टर एक्ट में 08 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 10 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व 03 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  सैयदराजा से गैंगस्टर एक्ट में 10 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 10 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व 03 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

▪ थाना  कन्दवा से गैंगस्टर एक्ट में 03 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 01 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  मुगलसराय से गैंगस्टर एक्ट में 01 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 19 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  05 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  अलीनगर से गैंगस्टर एक्ट में 09 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 20 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  06 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

▪ थाना  बबुरी से गैंगस्टर एक्ट में 03 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 10 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  06 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  सकलडीहा से गैंगस्टर एक्ट में 04 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 08 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  02 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

▪ थाना  बलुआ से गैंगस्टर एक्ट में 03 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 17 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  01 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  धानापुर से गैंगस्टर एक्ट में 01 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 03 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  धीना से गैंगस्टर एक्ट में 02 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 12 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व 01 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

▪ थाना  चकिया से गैंगस्टर एक्ट में 12 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 07 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व 14 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  शहाबगंज से गैंगस्टर एक्ट में 02 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 01 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  इलिया से गैंगस्टर एक्ट में 03 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 02 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  01 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

▪ थाना  नौगढ़ से गैंगस्टर एक्ट में 06 अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 07 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट  की कार्रवाई की गई है।
▪ थाना  चकरघट्टा से गैंगस्टर एक्ट में 01अभियोग पंजीकृत किये गये है तथा 02 अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट व  03 अभियुक्तों के विरूद्ध जिलाबदर की कार्रवाई की गई है।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

Check Also
Close