Saturday 15/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
गंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजनडा विभूति बने जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के बिहार प्रदेश सह संयोजकलहठान राजबाहा से निकलने वाले करहा का माधोपुर व नकटौली तक हुआ विस्तारतीन दिवसीय गायत्री महायज्ञ के लिए निकली गई जलभरी सह शोभायात्राडॉ विभूति बने जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश संयोजक (बिहार)मानव सेवा संघ ने किया गरीबों के बीच पका हुआ भोजन वितरण दोस्त ने ही ले ली दोस्त की जानजयपुर में आयुर्वेदिक चिकित्सा का महाकुंभ, नारायण औषधि की पहली सालगिरह पर जुटे आयुर्वेद के सितारेफूड ट्रेक के उप प्रबंधक सुरेश सिंह को श्रद्धांजलि कार्यक्रम में मानव सेवा संघ में हुआ भोज का उपयोग भालुओं की हमले से महिला जख्मी, ग्रामीणों की मदद से बाल बाल बची महिला 
देशपटनाबिहारराज्य

सिपारा मध्य विद्यालय में मनाया गया उर्मिला सिन्हा का विदाई समारोह

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

पटना, सिपारा मध्य विद्यालय में शिक्षिका उर्मिला सिन्हा की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

   विदाई समारोह के अवसर पर उपस्थित शिक्षक और छात्रों ने उर्मिला सिन्हा को भावभीनी विदाई दी। मौके पर उपस्थित लोगों ने उर्मिला सिन्हा की सेवानिवृत्ति पर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए सुख और स्वस्थ जीवन की कामना की।

उर्मिला सिन्हा को विद्यालय के शिक्षकों ने मिलकर साड़ी, शॉल, श्रृंगाल सामग्री तथा अन्य उपहार दिये । उर्मिला सिन्हा ने वर्ष 2014 में सिपारा मध्य विद्यालय में काम करना शुरू किया। इससे पूर्व वह मध्य विद्यायल घोसवरी बख्तियारपुर में कार्यरत थी। विदाई समारोह के अवसर पर राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत शिक्षिका डा. नम्रता आनंद ने कहा, विद्यालय के बच्चों के विकास में उर्मिला सिन्हा जी का योगदान सराहनीय रहा है। उनका क्रियाकलाप बच्चों एवं शिक्षकों को स्मरणीय रहेगा। सेवानिवृत्त होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। लेकिन अपने कार्यकाल में उन्होंने जिस तरह बेहतर प्रदर्शन किया वह हमेशा अनुकरणीय है। आप और आपके कार्य हमेशा मेरे प्रेरणा स्रोत बने रहेगें। ये हमारे लिये खुशी के पल हैं हम सभी आपकी विदाई में शामिल हुए हैं।शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं।

   इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यपक कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा, उर्मिला सिन्हा जी हमारे विद्यालय की जिम्मेदार शिक्षिका रहीं है और उन्होंने एक अच्छी शिक्षिका होने की सभी जिम्मेदारियों का पूरी प्रतिबद्धता से पालन किया है। मुझे आज अपने स्कूल के इतने होनहार शिक्षिका विदाई का बहुत दुख है।आप और आपका कठिन परिश्रम सदा हमारे दिलों में रहेगा।

 इस अवसर पर मध्य विद्यालय सिपारा की शिक्षिका पद्मावती कुमारी, श्वेता रानी, नीलम शर्मा,संगीता कुमारी, मंजू कुमारी,राजेश कुमार समेत कई अन्य शिक्षक और छात्र उपस्थित थे।

Check Also
Close