Monday 26/ 02/ 2024 

Dainik Live News24
3 करोड़ के लागत से भोजपुरी फिल्म आ रहा है अभिनेत्री नीलम पांडे और सिंगर नितेश सिंह यादव का जलवाऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन ने किया प्रखंड का विस्तार:- प्रताप सक्सेना चंद्रवंशीराष्ट्र गौरव सम्मान- 2024 से विभूषित हुए साहित्यकार डॉ. अभिषेक कुमारअरवल जिला में महिला कार्यकर्ताओं को संगठित करना हमारा एकमात्र लक्ष्य: मुन्नी चंद्रवंशीबड़ी खबर कैमूर में भीषण सड़क हादसा 7 लोगों की मौत, पुलिस मामले की कर रही जांचतेलपा पुलिस के नाक के नीचे चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, स्थानीय पुलिस फेल, एसटीएफ को मिली सफलताजहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है रेल सुविधाओं का विस्तार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौतरामपुर चौकी इंचार्ज चकिया मुरारपुर से बबुरी थाना के आसपास एक्सीडेंट गाड़ी चालक को फिल्मी स्टाइल में 15 किलोमीटर दूरी पर दौड़ा कर पकड़ानेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
जमुईटॉप न्यूज़देशबिहारराज्यस्टार्टअप

विकसित भारत के लिए यह बजट एक लम्बी छलांग:- विकास 

मोदी सरकार की बजट विकसित भारत को तेजी से मंजिल तक पंहुचायेगा: -विकास

जमुई जिला ब्यूरो बिरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

नरेंद्र मोदी सरकार के वित्त मंत्री श्रीमति निर्मला सीतारमण ने आज सदन मे जो बजट पेश किया वो विकसित भारत को तेजी से छलांग लगाने वाली रिफार्म, परफॉर्म एवं ट्रांसफार्म की नीति को आगे बढ़ाते हुए पेश किया गया जो अपने आप मे मिशाल है! उक्त बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता व बेगूसराय लोकसभा प्रभारी विकास प्रसाद सिंह ने बताते हुए आगे कहा कि यह बजट देश कि अर्थव्यवस्था के लिए मील का पत्थर साबित होगा!

श्री सिंह ने आगे कहा कि 10 वर्षो मे मोदी सरकार ने 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से ऊपर लाये है ! डेढ़ करोड़ महिला पहले से लखपति और 3 करोड़ महिला दीदी को इस साल लखपति बनाने की योजना है! अगले पांच वर्ष मे 2 करोड़ घर बनाने का लक्ष्य जिसमे से 70 प्रतिशत आधी आवादी यानि महिलाओं को तय कर देश के जरूरतमंद परिवारों को पक्का मकान सुनिश्चित किया गया है ! बजट मे आशा वर्कर्स को भी आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने कि घोषणा किया गया!

विकसित भारत को तेजी से आगे बढ़ाने हेतू 40 हजार बन्दे भारत जैसे रेल डब्बा बनाने के साथ साथ तीन नये रेल कैरिडोर की स्वीकृति दी गयी है! 43 करोड़ लोगो को मुद्रा लोन से रोजगार सृजन कर आत्मनिर्भर बनाने का सरकार ने सराहनीय कार्य किया!

श्री विकास ने आगे कहा कि देश की आय मे गुणत्मक बृद्धि की चर्चा करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताई की इनकम टैक्स कलेक्शन तीन गुना से भी अधिक हुआ है, जो अपने आप मे रिकॉर्ड है!किसानो को ध्यान मे रखते हुए 4 करोड़ और किसानो को बीमा का लाभ मिलेगा!इस शानदार बजट के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी को बहुत बहुत बधाई!

Check Also
Close