Monday 26/ 02/ 2024 

Dainik Live News24
3 करोड़ के लागत से भोजपुरी फिल्म आ रहा है अभिनेत्री नीलम पांडे और सिंगर नितेश सिंह यादव का जलवाऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन ने किया प्रखंड का विस्तार:- प्रताप सक्सेना चंद्रवंशीराष्ट्र गौरव सम्मान- 2024 से विभूषित हुए साहित्यकार डॉ. अभिषेक कुमारअरवल जिला में महिला कार्यकर्ताओं को संगठित करना हमारा एकमात्र लक्ष्य: मुन्नी चंद्रवंशीबड़ी खबर कैमूर में भीषण सड़क हादसा 7 लोगों की मौत, पुलिस मामले की कर रही जांचतेलपा पुलिस के नाक के नीचे चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, स्थानीय पुलिस फेल, एसटीएफ को मिली सफलताजहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है रेल सुविधाओं का विस्तार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौतरामपुर चौकी इंचार्ज चकिया मुरारपुर से बबुरी थाना के आसपास एक्सीडेंट गाड़ी चालक को फिल्मी स्टाइल में 15 किलोमीटर दूरी पर दौड़ा कर पकड़ानेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
टॉप न्यूज़देशबिहारराज्यरोहतास

हाथी घोड़े के साथ भव्य तरीके से निकल गई शोभा यात्रा

भक्ति में माहौल में निकला 125 कुंडिया श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ की जल भरी सह शोभा यात्रा

रोहतास नोखा संवाददाता मंटू कुमार की रिपोर्ट 
नोखा (रोहतास )नोखा प्रखंड के नॉनसारी पंचायत के पड़वा गाव में 125 कुण्डये महायज्ञ की जलभरी सह शोभायात्रा शुक्रवार को निकली। श्री लक्ष्मीनारायण महायज्ञ का आयोजन किया गया है। भारत के महान मनीषी संत परम पूज्य श्री त्रिदण्डि स्वामी जी महाराज के शिष्य पूज्य श्रीलक्ष्मीप्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज बक्सर, के द्वारा किया गया है।यह महायज्ञ की जल भरी पड़वा गाव के काली मंदिर से शुरू किया गया।

मंत्रोच्चार से पूरा माहौल भक्तिमय हो गया ।यह जल भरी सह शोभायात्रा सेनुयार गांव नाहर से होते हुए नॉनसारी, भिखरीडीह , सिसिरित मिल, सिसरित गाव, सिसरित यादव मोड़ होते हुए ,मोजराढ़ गाव पोखरे पर पहुचा। जहां पर की मंत्रोच्चारण के साथ जल शुद्धि क्रिया की गई और पंडितों द्वारा मंत्रोंचारण से मोजराढ़ गाव पोखर के जल को कलश में लिया गया और वहां से वापस सिंगवा गांव, कैथी गांव मोड, पड़वा गांव मोड होते हुए यज्ञ स्थल पर पहुंचा। जहां पर जल को रखा गया। रास्ते में जय श्री राम, हर हर महादेव, सहित कई भक्ति नारो के साथ लोगों ने पैदल यात्रा की। इसमें हाथी, घोड़े, ऊंट, बाइक और रथ से हजारों लोग जलभरी शोभायात्रा में भाग लिया । लोगों में काफी उत्साह दिखा। इसके आयोजन कर्ता अरविंद कुमार उर्फ प्रवीण सिंह ने बताया कि यह यज्ञ 7 फरवरी तक चलेगा। इस मौके पर उपस्थित लोगों द्वारा भक्ति में माहौल में जलभरी सह शोभा यात्रा में भाग लिया। इनमें साधु संत तो जो कि अयोध्या से और धार्मिक स्थलों से पहुंचे हुए हैं सभी लोग मौजूद रहे। वहीं रास्ते में कलश यात्रा करने वाले लोगों के लिए शरबत पानी की व्यवस्था की गई थी।

रास्ते की सफाई की गई। इसमें नॉनसारी गाव अरुण कुमार , सिसिरित मिल पर , गांव में जिला परिषद सदस्य मेलु मिश्रा और मोजराढ़ गांव पोखरे पर मोजराढ़ गांव के ग्रामीण अनिल सिंह, मनीष कुमार ,दिनेश कुमार, सहित गांव के सभी ग्रामीणों द्वारा सभी उपस्थित जल भारी में भाग लेने वाले लोगों के लिए शरबत, पानी ,चाय के साथ मिठाई देकर के उसमें है। पानी पिलाया गया।

इस जलभरी सह शोभा यात्रा में श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी जी महाराज ने कहा कि जहा महायज्ञ होता है, महामारी नहीं आती। विचार शुद्ध होता है। इसलिए सभी लोगों को यज्ञ में एक बार भाग जरूर लेना चाहिए। जीवन सफल हो जाता है। बहुत जतन के बाद लोगों को मानव जीवन मिलता है। उसमें भी यज्ञ में शामिल हो जाने से यह जीवन सफल हो जाता है। जय श्री राम जय हनुमान जय कृष्ण के नारों से पूरा माहौल भक्ति में हो गया ।यह जल भारी शोभा यात्रा पड़वा गांव से मंत्र चरणों के साथ निकाली गई।

Check Also
Close