Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
जमुईदेशबिहारराज्य

मानव सेवा संघ झाझा की ओर से गरीबों के बीच पका हुआ भोजन वितरित

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

मानव सेवा संघ एक महत्वपूर्ण संगठन हे जो पिछले क्ई वर्षों पुर्व से प्रत्येक सप्ताह के शनिवार को सैंकड़ों गरीब तबके के लोगों के बीच पका हुआ भोजन वितरित करते आ रहे हैं । जमुई जिले के झाझा बाजार स्थित मानव सेवा संघ की ओर से प्रत्येक शनिवार की भांति आज भी झाझा रेलवे स्टेशन के समीप टोटो स्टेंड पर सैंकड़ों गरीबों के बीच पका हुआ भोजन खिचड़ी ओर चोखा का वितरण किया गया । समाज सेवी सह मानव सेवा संघ के प्रमुख घनश्याम गुप्ता ने बताया कि गरीबों के बीच किया गया पका हुआ भोजन का वितरण आगे भी जारी रहेगा । उन्होंने बताया कि हरेक शनिवार को वितरण किए जाने वाले भोजन में कभी खिचड़ी चोखा तो कभी पुड़ी सब्जी , कभी दाल और चावल तो कभी अन्य प्रकार के व्यंजन गरीबों को परौशा जाता है । आगे बताया कि आज के जमाने में दान दाताओं की कमि नहीं है लिहाजा प्रत्येक शनिवार को किसी ना किसी दान दाताओं के द्वारा भोजन का सामग्री की व्यवस्था हो ही जाती है ।

उन्होंने आगे बताया कि जब कभी भी दान दाताओं द्वारा भोजन सामग्री की व्यवस्था नहीं हो पाती है तो ऐसे दिनों में मानव सेवा संघ खुद के द्वारा भोजन सामग्री की व्यवस्था करती है । आज के भोजन की सभी व्यवस्था पीडब्ल्यूआई राजेश कुमार सिन्हा के द्वारा की गई है ।

भोजन वितरित करने वालों में समाज सेवी घनश्याम गुप्ता के साथ पुर्व कल्याण पदाधिकारी राजेश कुमार , जाप नेता सुबोध यादव , पुर्व पंचायत सचिव राजेंद्र यादव , हाईरिच अशोक मिसरा , डेंटिस्ट सुमित कुमार के अलावा प्रशांत कुमार , संजीव कुमार सिन्हा , भीम यादव , रामविलास पासवान , ब्रह्मदेव यादव , राजीव कुमार , उपेंद्र कुमार , महेश मरांडी , सुबोध शर्मा , तपन रंगीला , कृष्णा पासवान आदि शामिल हैं ।

Check Also
Close