Monday 26/ 02/ 2024 

Dainik Live News24
3 करोड़ के लागत से भोजपुरी फिल्म आ रहा है अभिनेत्री नीलम पांडे और सिंगर नितेश सिंह यादव का जलवाऑल इंडिया चंद्रवंशी युवा एसोसिएशन ने किया प्रखंड का विस्तार:- प्रताप सक्सेना चंद्रवंशीराष्ट्र गौरव सम्मान- 2024 से विभूषित हुए साहित्यकार डॉ. अभिषेक कुमारअरवल जिला में महिला कार्यकर्ताओं को संगठित करना हमारा एकमात्र लक्ष्य: मुन्नी चंद्रवंशीबड़ी खबर कैमूर में भीषण सड़क हादसा 7 लोगों की मौत, पुलिस मामले की कर रही जांचतेलपा पुलिस के नाक के नीचे चल रही थी मिनी गन फैक्ट्री, स्थानीय पुलिस फेल, एसटीएफ को मिली सफलताजहानाबाद लोकसभा क्षेत्र में हो रहा है रेल सुविधाओं का विस्तार सड़क हादसे में एक व्यक्ति की मौतरामपुर चौकी इंचार्ज चकिया मुरारपुर से बबुरी थाना के आसपास एक्सीडेंट गाड़ी चालक को फिल्मी स्टाइल में 15 किलोमीटर दूरी पर दौड़ा कर पकड़ानेहरू युवा केंद्र द्वारा चलाया गया मतदाता जागरूकता अभियान
जमुईदेशबिहारराज्य

अंतरराष्ट्रीय चैंपियन जुही ने ड्रीम रन का फ्लैग में सवा लाख लोगों को हरा अपने नाम की जीत दर्ज

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

सिमुलतला की अंतराष्ट्रीय चैंपियन कराटे की 11 वर्षीय नन्ही जुही प्रजापति ने राजस्थान की थीम पर आयोजित ड्रीम रन में हिस्सा लेते हुए छह किलोमीटर की दौड़ को मात्र 28 मिनट में तय कर जीत का सेहरा अपने नाम करने में सफलता हासिल की । आयोजित खेल में सर्व प्रथम 42 किलोमीटर लंबी फुल मैराथन दौड़ हुई जिसमें पुरुष कैटेगरी के श्रवण सिंह बेनीवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया ।

वहीं महिला वर्ग में चातरु ने जीत हासिल की । इसके साथ ही स्वच्छ भारत , स्वच्छ राजस्थान की थीम पर 21 किलोमीटर की मैराथन दौड़ आयोजित किया गया जिसमें 10 , 5 ओर 6 किलो मीटर की ड्रीम रन का फ्लैग ऑफ किया गया , इसमें सवा लाख से अधिक लोगों ने हिस्सा लिया ।

जिसमें अंतरराष्ट्रीय करांटे चैंपियन सीप की नन्ही जुही प्रजापति 6 किलोमीटर की ड्रीम रन में मात्र 28 मिनट में तय करते हुए जीत हासिल की । ज्ञात हो कि जमुई जिले के सिमुलतला थाना क्षेत्र अंतर्गत खुरंडा गांव निवासी मंटु कुमार प्रजापति अपने परिजनों के साथ राजस्थान के जयपुर शहर में रहकर मजदुरी करते हुए अपनी 09 वर्षीय पुत्री जुही प्रजापति को एक छोटी-सी स्कूल में पढ़ाई के साथ साथ करांटे खेल में दाखिल कराया । जहां पर जुही ने करांटे चैंपियन सीप में भाग लेकर मात्र 2 वर्षों के अन्दर तीन दर्जन से अधिक स्वर्ण पदक हासिल करने में सफलता प्राप्त की , जो इस नन्ही बच्ची के लिए गौरव की बात है ।

इधर जुही की कामयाबी को देखते हुए क्ई समाज सेवियों सहित मंत्री और विधायक के द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है । वहीं जयपुर की राजकुमारी दिया कुमारी के द्वारा जुही की कामयाबी ओर उसके पिता मंटु प्रजापति की आर्थिक स्थिति को देखते हुए जुही को उच्च शिक्षा ग्रहण करने के लिए एक बड़े विद्यालय में नि: शुल्क भर्ती कराया गया है । जुही के कोच निर्मल बोहरा सहित अन्य लोगों ने जुही को उच्च लेबल पर जाने की कामना करते हुए कहा कि जुही एक ना एक दिन पुरे भारत वर्ष में अपनी नाम रोशन करेगी ।

Check Also
Close