Sunday 27/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
जिला नियोजनालय अरवल द्वारा 28 अक्टूबर को लगाया जाएगा एकदिवसीय रोजगार शिविरथानों में लगे जनता दरबार, निपटाये गये मामलेदीपावली व छठ पर्व विधि व्यवस्था बनाये रखने को ले शांति समिति की बैठक विदेशी शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तारदीपक अगरबत्ती जलाने से ईश्वर प्रसन्न होते हैं क्या यात्रियों का जीवन नाबालिग टोटो और टेम्पो चालकों के हाथ में..अपकारी विभाग के प्रशासन ने दारू के नाम पर हरदेव मांझी के घर से लुट लिया 6 हजार रु और एक मोबाइल:- अवधेश यादवनीतीश इज बिहार, बिहार इज नीतीश: पूर्व मंत्री क्या आप दिपावली और छठ पर्व में घर आना चाहतें हैं? ओहो आपही से पूछ रहें हैं? तो NO TENTION रेलवे ने विभिन्न रेल स्टेशन होकर चलाई हैं 17 जोड़ी स्पेशल ट्रेन।तरारी की लाचारी एवं विकास की शिथिलता मे बदलाव को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी राजेन्द्र पाठक ने किया नामांकन पर्चा दाखिल
उत्‍तर प्रदेशछात्रटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

कृति त्रिपाठी ने UPSE में हासिल किया 149वां स्थान, इसके पहले बनी थी डिप्टी जेलर

कृति के पिता उपेंद्रनाथ तिवारी राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बिटिया कठिन परिश्रम करके और सेल्फ स्टडी करके यह सफलता हासिल की है।

उपेन्द्र नाथ तिवारी की बेटी कृति त्रिपाठी का कमाल

देशभर में हासिल किया 149वां स्थान

जिले का बढ़ाया गौरव

चंदौली जिले के शिक्षा विभाग के कर्मचारी उपेन्द्र नाथ तिवारी की बेटी कृति त्रिपाठी ने हाल ही में IAS की परीक्षा में सफलता हासिल करके देश में 149वां स्थान हासिल किया है। अब उसका IAS बनना तय हो गया है।

इसके पहले वह उत्तर प्रदेश की पीसीएस परीक्षा में 17वां स्थान हासिल कर जिले का सम्मान बढ़ाया था। उन्होंने हाल ही में पीसीएस परीक्षा में डिप्टी जेलर के पद पर चयनित होकर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इस सफलता के बाद लोगों में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है और लोग कृति की कामयाबी पर बधाई देने के साथ साथ परिजनों को बधाई दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कृति के पिता उपेंद्रनाथ तिवारी राजकीय इंटर कॉलेज चकिया में वरिष्ठ सहायक के पद पर कार्यरत हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि बिटिया कठिन परिश्रम करके और सेल्फ स्टडी करके यह सफलता हासिल की है। पिता उपेंद्र तिवारी ने बताया कि अभी कृति का आईएएस  की परीक्षा की परीक्षा पास करना सपना था, जो साकार हो गया है।

आपको बता दें कि उसके चाचा नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. डीपी त्रिपाठी व बड़े पिता श्रीशदत्त त्रिपाठी झारखंड में जिला जज के पद पर हैं।आपको बता दें कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मंगलवार को सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन 2023 का रिजल्ट जारी करते हुए सभी सफल अभ्यर्थियों की मेरिट लिस्ट जारी की है। इस बार जारी सूची में 1016 कैंडिडेट्स इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस (IAS), इंडियन पुलिस सर्विस (IPS) और इंडियन फॉरेन सर्विस (IFS) के लिए चुने गए हैं। इस लिस्ट में से 180 IAS और 200 IPS अफसर बनेंगे।

लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव ने ऑल इंडिया रैंक 1 हासिल की है। वहीं, अनिमेष प्रधान दूसरी और अनन्या रेड्डी को तीसरी रैंक मिली है।

 

Check Also
Close