Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
उत्‍तर प्रदेशछात्रटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

बूथ देखने के चक्कर में डीएम साहब ने देखी स्कूलों की बदहाली, पानी की टोटी न होने पर नाराज​​​​​​​

चंदौली जिले के मुगलसराय तहसील अंतर्गत गोधना व रेमा गांव में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया।

लापरवाही के लिए लगायी फटकार

खण्ड शिक्षा अधिकारी से मांगी रिपोर्ट

प्रधानाध्यापक को निलंबन करने मांगी रिपोर्ट

 नियमताबाद क्षेत्र के कई पोलिंग बूथों का किया निरीक्षण  

चंदौली जिले के मुगलसराय तहसील अंतर्गत गोधना व रेमा गांव में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने संवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने एक प्रधानाध्यापक को निलंबन की कार्रवाई के आदेश दिए। डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी को चेताया कि अगर कोई लापरवाही होती है तो अगला नंबर आपका आएगा।

आपको बता दें कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर अधिकारियों ने तैयारी शुरू कर दी हैं। मंगलवार को जिलाधिकारी के नेतृत्व में नियामताबाद ब्लॉक अन्तर्गत गोधना रेमा व संवेदनशील बूथ का निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम विराग पांडेय व नायब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी व नियामताबाद खंड शिक्षा अधिकारी व अलीनगर थाना प्रभारी शेषधर पांडेय भी उपस्थित रहे।
बूथों के निरीक्षण के दौरान  गोधना के कंपोजिट विद्यालय में जब डीएम ने निरीक्षण किया तो कई खामियां पाई गईं। स्कूल के प्रिंसिपल से डीएम ने सवाल करते हुए कहा कि बच्चे किस जगह हाथ धोया करते हैं, जब डीएम ने मौके पर जाकर देखा तो एडवांस तो दूर नल की टोंटी तक नहीं लगी हुई थी। इतना देखते ही जिलाधिकारी भड़क उठे और खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश किए कि कंपोजिट विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापक को निलंबन की कार्रवाई के आदेश दिए। इतना ही नहीं डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी से कहा कि अगर निलंबन की कार्रवाई नहीं हुई तो आपका निलंबन हो जाएगा।
उसके बाद मतदान केंद्रों में बुनियादी सुविधाओं के साथ ही साथ सुरक्षा प्रबंधन का भी निरीक्षण किया। फिर  रेमा गांव के बूथ का भ्रमण कर सामान्य सुविधाएं जैसे बिजली, पानी, शौचालय, रैम्प का जायजा लिया। वहीं व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने का आदेश दिया।
इस दौरान जिलाधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे ने निरीक्षण कर बूथों व मतदेय स्थलों की व्यवस्था को और बेहतर बनाने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए। साथ ही गोधना गांव में कंपोजिट विद्यालय में सही से देखभाल नहीं कर पा रहे प्रधानाध्यापक के खिलाफ खंड शिक्षा अधिकारी से निलंबन की रिपोर्ट मांगी है, और डीएम ने खंड शिक्षा अधिकारी को चेताया अगर कोई लापरवाही होती है तो आपका निलंबन हो जाएगा।
चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close